कोरोना से बचाव के नाम पर सिर्फ गाल बजा रही बीसीसीएल Dhanbad News

गुरुवार को इनमोसा के उप महामंत्री कुश कुमार सिंह ने केंद्रीय समिति के साथ कोविड - 19 महामारी के प्रसार एवं कार्यस्थल पर प्रभाव और बचाव कार्यों का समीक्षा की।सभी कोलिरियो एवम् कार्यस्थल में जहां हमारे कर्मचारी एवं अधिकारी कार्य करते हैं समुचित व्यवस्था नहीं की जा रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 05:46 PM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 05:46 PM (IST)
कोरोना से बचाव के नाम पर सिर्फ गाल बजा रही बीसीसीएल Dhanbad News
कोविड - 19 महामारी के प्रसार एवं कार्यस्थल पर प्रभाव और बचाव कार्यों का समीक्षा की। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन: गुरुवार को इनमोसा के उप महामंत्री कुश कुमार सिंह ने केंद्रीय समिति के साथ कोविड - 19 महामारी के  प्रसार एवं कार्यस्थल पर प्रभाव और बचाव कार्यों का समीक्षा की।

उन्होंने कहा कि सभी कोलिरियो एवम् कार्यस्थल में जहां हमारे कर्मचारी एवं अधिकारी कार्य करते हैं वहां इस विकट महामारी के समय भी कोरोना के प्रसार को रोकने हेतु समुचित व्यवस्था नहीं की जा रही है। सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है। बीसीसीएल प्रबंधन सिर्फ़ गाल बजा रहा है। 

उन्होंने सभी एरिया के महाप्रबंधकों को अवगत कराया कि सैनिटाइजेशन की व्यवस्था समुचित नहीं होने से कोलियरियों में भय का माहौल है। इनमोसा के कई साथी कोरोना का शिकार हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि कोलियरी प्रबंधन से सैनिटाइजेशन की बात करने पर एरिया द्वारा उपलब्ध नहीं कराने की बात कही जा रही है।

 कुश कुमार सिंह ने कहा कि आज इस विपदा की घड़ी में इनमोसा एवम्  तमाम कर्मचारी दिन रात अपने एवं अपने परिवार के स्वास्थ्य की परवाह किए बिना देश के प्रति निर्बाध ऊर्जा सुनिश्चित करने में लगे हुए हैं।

बीसीसीएल हर तरीके से राज्य एवं केंद्र सरकार को इस महामारी की रोकथाम के लिए सहयोग कर रही है।बावजूद हमारे कर्मचारियों एवं अधिकारियों को उत्पादन क्षेत्र में समुचित बचाव व्यवस्था नहीं होना  दुर्भाग्यपूर्ण है।

 कुश कुमार ने निदेशक कार्मिक  से अपील की कि 1 मई 2021 से 18 वर्ष के ऊपर टीकाकरण के होने पर सभी उत्पादन स्थल पर सर्वप्रथम वैक्सीनेशन की व्यवस्था सुनिश्चित करें। जिससे कोरोना के  प्रसार को एवं कड़ी को तोड़ा जा सके।

उन्होंने बीसीसीएल प्रबंधन एवं कोल इंडिया प्रबंधन से अपील की कि आज राज्य एवं केंद्र सरकार देश हित में लगे अस्पताल के कर्मियों को कोरोना वॉरियर्स के रूप में अंकित कर प्रोत्साहन राशि की घोषणा की है। उसी भांति हमारे कोल इंडिया में उत्पादन में जुड़े सभी कर्मचारियों एवं अधिकारियों को कोरोना वारियर्स के तहत प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया जाए।

इस विशेष चर्चा में इनमोसा के एमपी चौहान, एके कनौजिया, विजय यादव, पार्थ मंडल, वाईके सिंह ने अपना विचार साझा किया।

chat bot
आपका साथी