जानलेवा बना BCCL का आवास, धड़ाम से ग‍िरा घर का छत, बाल-बाल बचे लोग

भूली क्षेत्रीय प्रबंधन के अंतर्गत बीसीसीएल कर्मियों के आवास जर्जर अवस्था मे है और बीसीसीएल कर्मियों के आवेदन पर भी इन आवासों की मरम्मती नही होती है। जिससे आए दिन घटनाए होती रहती हैं। ताजा मामला ओल्ड बी टाईप का है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 05:25 PM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 05:25 PM (IST)
जानलेवा बना BCCL का आवास, धड़ाम से ग‍िरा घर का छत,  बाल-बाल बचे लोग
भूली क्षेत्रीय प्रबंधन के अंतर्गत बीसीसीएल कर्मियों के आवास जर्जर अवस्था मे है। (जागरण)

भूली, जेएनएन: भूली क्षेत्रीय प्रबंधन के अंतर्गत बीसीसीएल कर्मियों के आवास जर्जर अवस्था मेंं है और बीसीसीएल कर्मियों के आवेदन पर भी इन आवासों की मरम्मती नहींं होती है। जिससे आए दिन घटनाए होती रहती हैं। ताजा मामला ओल्ड बी टाईप का है जहां आवास संख्या 39 का छज्जा अचानक टूट कर गिर, हलाकी घटना के वक्त वहां कोई मौजूद नहीं था।

इस वजह से एक बड़ी दुर्घटना टल गई। घटना के बाद से पूरा परिवार खोफ़ में है। आवास में राह रहे बीसीसीएल के एरिया 6 में कार्यरत डाटा एंट्री ऑपरेटर शैलेश कुमार ने बताया कि बी टाईप क्वार्टर के ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं, जो बॉलकोनी टूटी वह घर का मुख्य गेट के उपर है। बॉलकोनी काफी जर्जर स्थिति में थी। अचानक टूट कर गिर गई। बॉलकोनी के अचानक टूटने के  आवाज से पूरा बिल्डिंग दहल उठा मानो जैसे कोई बिल्डिंग ही गिर गई हो।

आवेदन के बाद भी नही हुई मरम्मत

शैलेश कुमार ने पूर्व में भी बिटीए प्रबंधक को पत्र लिख कर आवास के जर्जर हो चुके बॉलकोनी की मरम्मत करने का आग्रह किया था। मगर बिटीए प्रबंधक द्वारा कोई संज्ञान नही लिया गया। बीसीसीएल प्रबंधक की ओर से भूली क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन कोयला कर्मियों के आवास का मरम्मत का कार्य पिछले कई वर्षों से बंद रखा हुआ है। जिसके कारण लगातार भूली के आवास जर्जर हो रहे और लगातार आवास का छज्जा, बॉलकोनी गिरने की शिकायत आती रही है। शैलेश कुमार ने बीसीसीएल के उच्च अधिकारियों व कोयला मंत्रालय तक ओल्ड बी टाईप के आवास संख्या 39 को लेकर शिकायत की थी। मगर इसका कोई प्रभाव बीसीसीएल और बिटीए प्रबंधक पर नही पड़ा। 

भूली आवास पर प्रबन्धक गम्भीर नहीं 

भूली क्षेत्रीय प्रबंधन के अधीन लगभग 6600 आवास है जिसमे ए , बी, सी ब्लॉक  डी ब्लॉक के 11 सेक्टर ई ब्लॉक के 5 सेक्टर ओल्ड बी टाईप, न्यू बी टाईप बीएल कॉलोनी आती है और अधिकांश आवास अब जर्जर हो चुके हैं। लगातार छत का छज्जा गिरने, बॉलकोनी गिरने की शिकायत आती रहती है। मगर बीसीसीएल प्रबंधन इन जर्जर आवासों की मरम्मती को लेकर गंभीर नही दिखती।

chat bot
आपका साथी