बीसीसीएल कर्मियों को अब बढ़ी दर पर होगा एलपीजी का भुगतान

बीसीसीएल ने सभी कर्मचारियों को जल्द से जल्द भुगतान करने का आदेश दिया है। जेबीसीसीआइ सदस्य केपी गुप्ता ने बताया कि पिछले पांच वर्षों से सभी कर्मियों को 441.50 रुपये की दर से भुगतान किया जा रहा है। वर्तमान में सिलेंडर की कीमत 900 पहुंच गई है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 05:57 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 05:57 PM (IST)
बीसीसीएल कर्मियों को अब बढ़ी दर पर होगा एलपीजी का भुगतान
बीसीसीएल कर्मचारियों को मिलेगा गैस सिलेंडर का पैसा।

जासं, धनबाद : कोल इंडिया में कार्यरत कर्मियों को जलावन के लिए कोयला के बदले मिलने वाले एलपीजी गैस सिलेंडर का मूल्य 441.50 रुपये मिल रहा है। कर्मचारी संघ ने प्रबंधन ने इसका भुगतान सरकारी दर पर करने की गुजारिश की थी। बुधवार को बीसीसीएल के महाप्रबंधक कार्मिक ने 14.5 किलोग्राम का घरेलू सिलेंडर अब सरकारी दर से भुगतान करने का पत्र जारी कर दिया है।

बीसीसीएल ने सभी कर्मचारियों को जल्द से जल्द भुगतान करने का आदेश दिया है। जेबीसीसीआइ सदस्य केपी गुप्ता ने बताया कि पिछले पांच वर्षों से सभी कर्मियों को 441.50 रुपये की दर से भुगतान किया जा रहा है। वर्तमान में सिलेंडर की कीमत 900 पहुंच गई है। एक सिलेंडर पर कर्मियों को लगभग 600 रुपये का नुकसान उठाना पड़ रहा था। प्रबंधन के इस फैसले से अब कर्मचारियों को नुकसान नहीं होगा। संघ में महामंत्री रामधारी ने कहा कि भारतीय मजदूर संघ के लगातार प्रयास से सफलता मिली है।

chat bot
आपका साथी