BBMKU के व‍िद्यार्थ‍ियों परीक्षा फार्म भरने में हो रही द‍िक्‍कत; कट रही राशि, नहीं भरा पा रहा फार्म

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में विभिन्न समेस्टर की परीक्षा फार्म भरने में छात्र-छात्राओं को दिक्कतें हो रही है। ऑनलाइन राशि खाते से कटने के बाद भी फार्म भरने की प्रक्रिया पूरी नही हो पा रही है। छात्र-छात्राएं परीक्षा फार्म नहीं भर पा रहे हैं।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 12:57 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 12:57 PM (IST)
BBMKU के व‍िद्यार्थ‍ियों परीक्षा फार्म भरने में हो रही द‍िक्‍कत; कट रही राशि, नहीं भरा पा रहा फार्म
लॉकडाउन के कारण साइबर बंद होने से भी छात्र-छात्राएं परीक्षा फार्म नहीं भर पा रहे हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय में विभिन्न समेस्टर की परीक्षा फार्म भरने में छात्र-छात्राओं को दिक्कतें हो रही है। ऑनलाइन राशि खाते से कटने के बाद भी फार्म भरने की प्रक्रिया पूरी नही हो पा रही है। वहीं लॉकडाउन के कारण साइबर बंद होने से भी छात्र-छात्राएं परीक्षा फार्म नहीं भर पा रहे हैं। ऐसे में छात्र-छात्राओं ने परीक्षा फार्म भरने की तिथि बढ़ाने की मांग विश्वविद्यालय प्रबंधन से की है।

मामले को लेकर आजसू की छात्र इकाई अखिल झारखंड छात्र संघ ने कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव को ज्ञापन देकर परीक्षा तिथि में विस्तार करने की मांग किया है। संघ ने कुलपति को दिए अपने मांग पत्र में कहा है कि वर्तमान में स्नातक सेमेस्टर तीन व पांच तथा स्नातकोत्तर सेमेस्टर तीन का परीक्षा फार्म भरा जा रहा है। परीक्षा फार्म भरने में तकनीकी समस्याएं आ रही हैं।

विद्यार्थियों के बैंक खाते से राशि तो कट रही है, लेकिन फार्म भरने की प्रक्रिया अधूरी रह जा रही है। काफी संख्या में ऐसे छात्र-छात्राएं हैं जो साइबर कैफे बंद होने के कारण भी परीक्षा फार्म नहीं भर पाए हैं। इस कारण विलंब दंड के साथ परीक्षा फार्म भी नहीं भर पाए हैं।

इनके अलावा कई ऐसे भी विद्यार्थी हैं जिनका सेमेस्टर दो का परीक्षा परीणाम रोका गया है। ऐसे में इनका डाटा ऑनलाइन फार्म भरने के दौरान पोर्टल पर नहीं दिख रहा है। ऐसे छात्र-छात्राओं की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए परीक्षा फार्म भरने की तिथि में विस्तार दिया जाना चाहिए। परीक्षा तिथि में विस्तार किया जाता है तो विद्यार्थियों से किसी भी प्रकार से विलंब शुल्क नहीं लिया जाए।

chat bot
आपका साथी