BBMKU News: खुशखबरी बोकारो स्टील सिटी में दो नए काेर्स की होगी शुरूआत, बीबीएमकेयू ने दिए 15 लाख

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने बोकारो स्टील सिटी कॉलेज में दो नए कोर्स की शुरूआत करने की मंजूरी दी है। इसके लिए कॉलेज को विश्वविद्यालय की ओर से 15 लाख रुपये भी देने का निर्णय लिया गया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 10:53 AM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 10:53 AM (IST)
BBMKU News:  खुशखबरी बोकारो स्टील सिटी में दो नए काेर्स की होगी शुरूआत, बीबीएमकेयू ने दिए 15 लाख
कॉलेज को विश्वविद्यालय की ओर से 15 लाख रुपये भी देने का निर्णय लिया गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने बोकारो स्टील सिटी कॉलेज में दो नए कोर्स की शुरूआत करने की मंजूरी दी है। इसके लिए कॉलेज को विश्वविद्यालय की ओर से 15 लाख रुपये भी देने का निर्णय लिया गया है। हालांकि तीन सालों के बाद इस राशि को विश्वविद्यालय को वापस भी कॉलेज प्रबंधन की ओर से किया जाना है। इन दो नए पाठ्यक्रमों में बैचलर इन कंप्यूटर एप्लिकेशन (बीसीए) और बैचलर इन बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन (बीबीए) शामिल है।

गुरुवार को विश्वविद्याल वित्त कमेटी की बैठक कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में बीबीएमकेयू के सीसीडीसी डॉ. डीके गिरी, रजिस्ट्रार कर्नल डॉ. एमके सिंह समेत अन्य सदस्य उपस्थित थे। बोकारो स्टील सिटी को बीसीए और बीबीए पाठ्यक्रम की शुरूआत करने के लिए आधारभूत संरचना विकास के लिए राशि की मांग करते हुए प्रस्ताव दिया गया था। इस प्रस्ताव पर वित्त कमेटी ने अपनी मुहर लगा दी। इस राशि में से दस लाख रुपये बीसीए और पांच लाख रुपये बीबीए कोर्स के लिए दिया गया है। राशि देने के साथ ही यह शर्त रखी गई है कि कॉलेज प्रबंधन उपरोक्त राशि तीन कश्तों में विश्वविद्यालय को वापस करेगी।

दीक्षांत समारोह के लिए टेंडर को मंजूरी : वित्त कमेटी की बैठक में परचेज कमेटी के लिए गए निर्णयों को भी मंजूरी दी गई। बताया गया कि परचेज कमेटी ने दीक्षांत समारोह के लिए टेंडर निकाला है। इसके तहत समारोह के लिए पंडाल, डेकारेशन, वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी समेत अन्य कार्यों के लिए निविदा जारी की गई है। हालांकि अभी दीक्षांत समारोह आयोजन को लेकर तिथियों की कोई भी घोषणा नहीं की गई है। माना जा रहा है कि जुलाई के प्रथम सप्ताह में तिथि घोषित कर दी जाएगी।

आज होगी परीक्षा बोर्ड की बैठक : शुक्रवार को बीबीएमकेयू परीक्षा बोर्ड की बैठक होगी। इस बैठक में ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने पर चर्चा होगी।

chat bot
आपका साथी