बीबीएमकेयू को आया राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का फर्जी मेल

धनबाद राज्यपाल और बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू के नाम से विश्वविद्यालय को बुधवार को एक फर्जी मेल भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 02:29 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:07 AM (IST)
बीबीएमकेयू को आया राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का फर्जी मेल
बीबीएमकेयू को आया राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू का फर्जी मेल

धनबाद : राज्यपाल और बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की कुलाधिपति द्रौपदी मुर्मू के नाम से विश्वविद्यालय को बुधवार को एक फर्जी मेल भेजा गया है। इस मेल के माध्यम से यह आग्रह किया गया है कि मुझे आपकी मदद की आवश्यकता है। मेल प्राप्त करते ही जितनी जल्दी हो सके इसका जवाब दें। मेल भेजने वाले के नाम की जगह श्रीमती द्रौपदी मुर्मू, कुलाधिपति बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद लिखा हुआ है। यह मेल अंग्रेजी में है। मेल आने के बाद तत्काल इसकी सूचना कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव और रजिस्ट्रार कर्नल एमके सिंह को दी गई। कुलपति ने मामले को लेकर राजभवन को अवगत कराने की बात कही है। उन्होंने कहा कि मंगलवार को उनके नाम से फर्जी ईमेल विश्वविद्यालय और इसके अधीन कॉलेजों के शिक्षकों को भेजा गया था। अब राज्यपाल के नाम से यह मेल भेजा गया है। मामले की जांच के लिए उन्होंने विश्वविद्यालय की तकनीकी टीम को लगाया है। साइबर थाना ने वापस किया आवेदन बताते चलें कि इससे पूर्व 28 सितंबर को शहर के एसएसएलएनटी कॉलेज की वेबसाइट चार घंटे तक हैक कर दी गई थी। वहीं 29 सितंबर को कुलपति के फर्जी मेल से सभी शिक्षकों को संदेश भेजा गया और अब राज्यपाल के नाम से इस तरह की कार्रवाई हुई है। मामले को लेकर कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जब उनके नाम से फर्जी मेल किया गया तो उन्होंने साइबर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर लिखित आवेदन दिया था, लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए आवेदन वापस कर दिया है कि ईमेल कहां से भेजा गया है इसकी जानकारी विश्वविद्यालय बताएं। कुलपति ने कहा कि ईमेल कौन भेज रहा है और कहां से भेज रहा है, यह पुलिस जांच का विषय है।

--------

विश्वविद्यालय के मामले को लेकर कोई सूचना नहीं मिली है। आवेदन मिलते ही इस पर कार्रवाई की जाएगी। राज्यपाल के फर्जी मेल को लेकर आवेदन दिया जाता है तो इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

- सुमित लकड़ा, डीएसपी साइबर, धनबाद

chat bot
आपका साथी