BBMKU: मार्च में होगा बीबीएमकेयू का दीक्षांत समारोह, प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति हो सकते हैं शामिल Dhanbad New

विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह आयोजन करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। संभवत मार्च माह में विश्वविद्यालय की ओर से यह दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह को लेकर आगामी 10 फरवरी को विश्वविद्यालय की बैठक आहूत की गई है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Sat, 06 Feb 2021 05:53 PM (IST) Updated:Sat, 06 Feb 2021 05:53 PM (IST)
BBMKU: मार्च में होगा बीबीएमकेयू का दीक्षांत समारोह, प्रधानमंत्री या राष्ट्रपति हो सकते हैं शामिल Dhanbad New
विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह आयोजन करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने दीक्षांत समारोह आयोजन करने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। संभवत मार्च माह में विश्वविद्यालय की ओर से यह दीक्षांत समारोह आयोजित किया जाएगा। दीक्षांत समारोह को लेकर आगामी 10 फरवरी को विश्वविद्यालय की बैठक आहूत की गई है।

विश्वविद्यालय के माने तो पिछले दो सत्रों से दीक्षांत समारोह आयोजित नहीं किया जा सका है। ऐसे में इस बार इसे व्यापक पैमाने पर आयोजित करने की योजना है। यह दीक्षांत समारोह वर्चुअल या फिजिकल मोड में होगा इस पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है। दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति राज्यपाल द्रोपति मुर्मू समेत केंद्र से राष्ट्रपति अथवा प्रधानमंत्री को आमंत्रित करने की भी योजना है।

50 हज़ार छात्र- छात्राएं लेंगी भाग :  विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह में करीब 50,000 छात्र-छात्राओं के शामिल होने का अनुमान है। इस संबंध में विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक डॉक्टर सत्यजीत कुमार सिंह ने बताया कि स्नातकोत्तर सत्र 2018-20 और स्नातक सत्र 2017-20 के अलावा एमबीबीएस, बीएड और एलएलबी के छात्र छात्राओं का दीक्षांत होना है। एक सत्र में करीब 25000 के आसपास छात्र-छात्राएं हैं। पिछले सत्र के करीब 1700 छात्राओं ने दीक्षांत समारोह के लिए अपना निबंधन कराया है। 10 मार्च को होने वाली बैठक के बाद इस मामले पर कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी