IRCTC: बंगाल में 30 सितंबर तक बढ़ी पावन दिया बर्धमान हटिया में मेमू पर फिर से ब्रेक, दूसरी पैसेंजर भी नहीं चलेंगी

बर्धमान हटिया में मेमू पर फिर से ब्रेक लग गया है। 15 सितंबर के बाद इसके पटरी पर लौटने की संभावना जताई जा रही थी किंतु बंगाल में लॉकडाउन की वजह से फिर से इस पर ग्रहण लग गया है ।

By Atul SinghEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 04:03 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 04:13 PM (IST)
IRCTC: बंगाल में 30 सितंबर तक बढ़ी पावन दिया बर्धमान हटिया में मेमू पर फिर से ब्रेक, दूसरी पैसेंजर भी नहीं चलेंगी
बंगाल में लॉकडाउन की वजह से वर्धमान हटिया में मेमू पर फिर से लगा ब्रेक

जागरण संवाददाता, धनबाद : बर्द्धमान हटिया मेमू पैसेंजर से सफर के लिए अभी और इंतजार करना पड़ेगा। इस ट्रेन के 15 सितंबर के बाद चलने की संभावना जताई जा रही थी। इस बीच पश्चिम बंगाल सरकार ने लॉक डाउन की पाबंदियां 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। बंगाल सरकार के इस निर्णय के कारण बर्द्धमान हटिया मेमू ट्रेन के चलने पर फिर ब्रेक लग गया है। इसके साथ-साथ धनबाद से विष्णुपुर जाने वाली मेमू पैसेंजर भी अब तक पटरी पर नहीं लौटी है। इस ट्रेन को चलाने पर भी 30 सितंबर के बाद ही निर्णय होने के आसार हैं।

 अप्रैल में आई कोरोना की दूसरी लहर के दौरान 9 मई से बर्द्धमान हटिया मेमू पैसेंजर का परिचालन बंद कर दिया गया था। पश्चिम बंगाल सरकार ने बंगाल में चलने वाली ज्यादातर पैसेंजर ट्रेनों का चलने पर रोक लगा दी थी, जो अब भी बरकरार है। बंगाल सरकार के से हरी झंडी मिलने के बाद ही पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जा सकेगा।

 *दुर्गा पूजा से पहले मिल सकती है हरी झंडी* 

30 सितंबर तक कोरोना की पाबंदी बढ़ाने के बाद दुर्गा पूजा से पहले छूट को लेकर बंगाल सरकार एक बार फिर समीक्षा करेगी। ऐसी संभावना है कि दुर्गा पूजा को देखते हुए बर्द्धमान- हटिया मेमू पैसेंजर समेत दूसरी कुछ पैसेंजर ट्रेनों को चलाने की अनुमति दे दी जाए। अगर ऐसा हुआ तो बर्द्धमान हटिया पैसेंजर पटरी पर लौट सकेगी। पर अगर संक्रमण बढ़ा या उसमें सुधार नहीं दिखे , तो 30 सितंबर के बाद भी पाबंदियां बढ़ाई जा सकती हैं। पाबंदियां बढ़ीं तो बर्द्धमान हटिया मेमू पैसेंजर समेत पश्चिम बंगाल से चलने वाली दूसरी पैसेंजर ट्रेनें भी नहीं चल सकेंगी।

chat bot
आपका साथी