बार एसोसिएशन चुनाव : कांउसिल को भेजी गई 2279 वोटरों की सूची

बार एसोसिएशन धनबाद में चुनावी सरगíमया फिर एक बार शुरू हो गई है। बुधवार को धनबाद बार एसोसिएशन के तदर्थ कमेटी ने 2279 अधिवक्ता मतदाताओं की सूची झारखंड बार काउंसिल के अनुमोदन के लिए भेजा गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 11:08 PM (IST)
बार एसोसिएशन चुनाव : कांउसिल को भेजी गई 2279 वोटरों की सूची
बार एसोसिएशन चुनाव : कांउसिल को भेजी गई 2279 वोटरों की सूची

विसं, धनबाद : बार एसोसिएशन धनबाद में चुनावी सरगíमया फिर एक बार शुरू हो गई है। बुधवार को धनबाद बार एसोसिएशन के तदर्थ कमेटी ने 2279 अधिवक्ता मतदाताओं की सूची झारखंड बार काउंसिल के अनुमोदन के लिए भेजा गया है। एसोसिएशन के अध्यक्ष राधेश्याम गोस्वामी ने बताया कि एसोसिएशन के आम सभा में प्रस्ताव पारित कर चुनाव पदाधिकारी के रूप में वरीय अधिवक्ता ब्रजेंद्र प्रसाद सिंह, बबलू पाडे, पीसी महतो का नाम भी काउसिल के अनुमोदन हेतु भेजा गया है। उन्होंने बताया कि बार काउंसिल का अनुमोदन मिलते हीं चुनावी प्रक्रिया शुरू होगी। वहीं दूसरी ओर काउसिल के सदस्य प्रयाग महतो ने बताया कि ऐसोसिएशन द्वारा भेजे गए मतदाता सूची की काउंसिल द्वारा स्कूटनी की जाएगी, जिसके बाद अनुमोदित किया जाएगा। महतो ने बताया कि जल्द ही काउसिल चुनाव की तारीख की घोषणा कर सकती है। काउसिल द्वारा अनुमोदन मिलने के बाद हीं चुनाव पदाधिकारी चुनावी प्रक्रिया शुरू कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए काउसिल द्वारा ऑब्जर्वर भेजा जाएगा, जिनकी देखरेख में चुनाव होगा। एसोसिएशन का कार्यकाल समाप्त होने के कारण काउसिल ने सात जनवरी को कमेटी को भंग कर दिया था। एसोसिएशन का प्रभार तदर्थ कमेटी जिसमें वर्तमान अध्यक्ष महासचिव और कोषाध्यक्ष है को सौंप दिया था। इसी के साथ चुनावी तैयारिया शुरू हो गई थी। लॉकडाउन के कारण कमेटी ने सदस्यों को सदस्यता शुल्क में भी राहत दी थी। जिन सदस्यों का एसोसिएशन का सदस्यता शुल्क मार्च 2020 तक जमा है वे सभी सदस्य अब मतदान कर सकेंगे। बार एसोसिएशन का कार्यकाल 2 वर्षो का होता है। धनबाद बार एसोसिएशन का कार्यकाल 21 दिसंबर को समाप्त हो चुका है, जिसके बाद यहा चुनावी सुगबुगाहट तेज हो गई। झारखंड बार काउंसिल ने भी राज्य के 18 बार एसोसिएशन में चुनाव करने कराने हेतु सभी बार एसोसिएशन से वोटर लिस्ट की माग की थी। अध्यक्ष गोस्वामी ने बताया कि काउंसिल के निर्देश पर जल्द ही धनबाद में एसोसिएशन का चुनाव संपन्न करा लिया जाएगा। समरेश सिंह मामले में सुनवाई

धनबाद : सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के मामले के आरोपी समरेश सिंह मामले की सुनवाई हुई। प्रखंड शिक्षा प्रसार शिक्षा पदाधिकारी टुंडी के लिखित शिकायत पर 13 मार्च 2013 को समरेश समेत 12 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी चिरकुंडा थाना काड संख्या 162/13 दर्ज की गई थी।

chat bot
आपका साथी