Lockdown in Dhanbad: बैंकों में 8 के बजाय 4 घंटे होगा काम, जानें कार्य अवधि का नया समय

Lockdown in Dhanbad कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैंकों का समय घटाकर चार घंटे कर दिया गया है। अब अब बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक ही खुले रहेंगे। वहीं धनबाद के तोपचांची और संग्रामडीह बैंक शाखा का समय सुबह नौ बजे से एक बजे तक रहेगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:57 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 09:09 AM (IST)
Lockdown in Dhanbad: बैंकों में 8 के बजाय 4 घंटे होगा काम, जानें कार्य अवधि का नया समय
एसबीआइ धनबाद मुख्य शाखा कार्यालय ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। यदि आप बैंक जा रहे हैं तो इसका समय आपको ध्यान रखना होगा क्योंकि जिले के 279 बैंक शाखाओं का समय आज से बदल जाएगा। अगले एक हफ्ते तक बैंकों का समय यही रहेगा। कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैंकों का समय घटाकर सिर्फ चार घंटे कर दिया गया है। यानि अब अब बैंक सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक ही खुला रहेगा। वहीं तोपचांची और संग्रामडीह बैंक शाखा का समय सुबह नौ बजे से एक बजे तक रहेगा। इस दौरान जमा निकासी समेत सिर्फ चार तरह के कामों को छोड़कर सभी सेवाएं रोक दी गई है।

राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति ने बैठक कर बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर यह फैसला लिया है। जिसके बाद जिला स्तरीय बैंकर्स कमेटी ने भी इस फैसले को लागू कर दिया है। बैंकों का नया समय यह 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक प्रभावी रहेगा। इन चार घंटो में जमा-निकासी, चेक क्लियरिंग सरकारी लेन-देन के अलावा फंड ट्रांसफर, आरटीजीएस और नेफ्ट का काम होगा। वहीं खाता खुलवाना, एटीएम जारी करना, पासबुक इंट्री, स्टेटमेंट जारी करना, केवाईसी अपडेट करना आदी का काम पूरी तरह से बंद रहेगा। इस दौरान बैंक 50 प्रतिशत कर्मचारियों से ही काम लेगा।

धनबाद के जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक नकुल साहू ने बताया कि कर्मचारियों और ग्राहकों की सुरक्षा को देखते हुए जिले के सभी बैंकों का समय गुरुवार से से बदल गया है। इसकी जानकारी सभी बैंक शाखाओं को दे दी गई है। उन्होंने कहा कि 30 अप्रैल के बाद फिर से समीक्षा की जाएगी। उसके बाद आगे का निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी