Bank Timing Changed: झारखंड अनलॉक 2.0 में बदल गया बैंक बंद होने का समय, अब इतने घंटे होंगे काम

Bank Timing Changed झारखंड में 22 अप्रैल को लॉकडाउन के बाद बैंकों में काम का समय बदल गया था। 8 घंटे के स्थान पर 4 घंटे काम हो रहा था। अब झारखंड अनलॉक हो रहा है तो बैंकों का भी समय बदल गया है। अब 6 घंटे काम होंगे।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 07:38 AM (IST)
Bank Timing Changed: झारखंड अनलॉक 2.0 में बदल गया बैंक बंद होने का समय, अब इतने घंटे होंगे काम
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया धनबाद मेन ब्रांच ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Bank Timing Changed यदि आप बैंक जा रहे हैं तो जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि पहले की तरह अब आपको भरपूर समय मिलेगा। झारखंड अनलॉक टू ( Jharkhand Unlock 2.0) में बैंकों ने भी अपने ग्राहकों को राहत दी है। गाइड लाइन का पालन करते हुए अब बैंकिंग का कार्य पूर्व की तरह ही होगा। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के निर्णय के बाद यह आदेश जारी कर दिया गया है। यानि अब बैंकों का समय पहले की तरह चार बजे तक होगा। धनबाद के सभी बैंकों ने नए समय के अनुसार काम करने का निर्णय लिया है। 

22 अप्रैल से घटा दिया गया था बैंकों का समय

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 22 अप्रैल से बैंकों का समय घटाकर सिर्फ चार घंटे कर दिया गया था। बैंक दो बजे तक ही खुले रहते थे। इस दौरान जमा निकासी समेत सिर्फ चार तरह के कामों को छोड़कर सभी सेवाएं रोक दी गई थी। कोरोना की स्थिति में हो रहे सुधार को देखते हुए अब बैंकों ने भी ग्राहकों को राहत दी है। बैंकिंग कार्य का समय कम होने के कारण खाता खुलवाना, एटीएम जारी करना, पासबुक इंट्री, स्टेटमेंट जारी करना, केवाईसी अपडेट करना आदि कार्यों को पूरी तरह बंद कर दिया गया था। फिलहाल बैंक में चार तरह के काम हो रहे हैं। आने वाले दिनों में सभी तरह के बैंकिंग कार्य होंगे। 

धनबाद के 279 बैंक शाखाओं के लिए आदेश जारी

धनबाद के जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक नकुल साहू ने बताया कि कोरोना के हालात में हो रहे सुधार के बाद बैंकों के समय को पूर्व की तरह कर दिया गया है। इस संबंध में जिले के 279 बैंक शाखाओं को समय संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है। अब बैंक सुबह 10 बजे से 4 बजे तक खुलेंगे। उन्होंने बताया कि जैसै-जैसे कोरोना संक्रमण कम होगा वैसे-वैसे बैंक सेवाओं में विस्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी