बैंक मोड़ व रांगाटांड़ पार्किंग स्टैंड को निगम करेगा खुली नीलामी

नगर निगम ने एक बार फिर से बैंक मोड़ और रांगाटांड़ पार्किंग स्टैंड की बंदोबस्ती की सूचना निकाली है। इस बार इसकी खुली नीलामी होगी। 20 मार्च को दोपहर दो बजे से नीलामी बंदोबस्ती प्रक्रिया शुरू होगी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 03:59 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 03:59 AM (IST)
बैंक मोड़ व रांगाटांड़ पार्किंग स्टैंड को निगम करेगा खुली नीलामी
बैंक मोड़ व रांगाटांड़ पार्किंग स्टैंड को निगम करेगा खुली नीलामी

जागरण संवाददाता, धनबाद : नगर निगम ने एक बार फिर से बैंक मोड़ और रांगाटांड़ पार्किंग स्टैंड की बंदोबस्ती की सूचना निकाली है। इस बार इसकी खुली नीलामी होगी। 20 मार्च को दोपहर दो बजे से नीलामी बंदोबस्ती प्रक्रिया शुरू होगी। यह बंदोबस्ती एक अप्रैल 2021 से 31 मार्च 2022 के लिए की जाएगी। इससे पहले भी दोनों पार्किंग स्टैंड की बंदोबस्ती की गई थी। रांगाटांड़ के लिए तो लगभग साढ़े तीन लाख रुपये ठेकेदार ने जमा भी कर दिया। बाद में गैंग्स के जबरन वसूली की वजह से हाथ पीछे खींच लिए। बैंक मोड़ पार्किंग स्टैंड में ठेकेदार न मिलने की वजह से नगर निगम खुद ही वसूली कर रहा था। बैंक मोड़ में दो तरफ से बंदोबस्ती की जाएगी। एक बैंक मोड़ जेपी चौक से मटकुरिया की तरफ तो दूसरा झरिया रोड की तरफ। दोनों की अलग-अलग बंदोबस्ती राशि निर्धारित की गई है। दोनों को मिला लें तो 15 लाख 40 हजार की बंदोबस्ती होगी। इसी तरह रांगाटांड़ बस स्टैंड की 14 लाख 83 हजार 500 में बंदोबस्ती होगी। बंदोबस्ती के साथ ही पार्किंग की दर भी नगर निगम में तय की है। चारपहिया वाहनों के लिए 20 प्रति दो घंटा और दो पहिया तीन पहिया वाहनों के लिए पांच रुपये प्रति दो घंटा दर निर्धारित की गई है। दोनों ही वाहन पड़ाव स्थल पर दुकानों या वेंडर से टैक्स वसूली का अधिकार निगम का होगा। पड़ाव स्थल में अवैध वेंडर यानी ठेला, खोमचा, गुमटी पाए जाने पर प्रत्येक दिन के लिए दो हजार रुपये अर्थदंड लगेगा।

-------------------------

कहां से कहां तक होगी बंदोबस्ती

- शांति भवन से टाटा मोटर्स एवं राजेंद्र मार्केट बैंक मोड़ कुआं से टाटा मोटर्स के सामने सड़क के दोनों ओर। बंदोबस्ती राशि 923579

- राजेंद्र मार्केट बैंक मोड़ कुआं से ईश्वर लाल चावड़ा मेंशन के सामने सड़क के दोनों ओर। बंदोबस्ती राशि 616400

- रांगाटांड़ ऑटो बस स्टैंड वाहन पड़ाव। बंदोबस्ती राशि 1483500

chat bot
आपका साथी