पुलिस ने नवजात को बरामद कर मां को सौंपा

बेलगढि़या कालोनी में दो माह के नवजात को उसकी मां को सौंप दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 08:33 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 08:33 PM (IST)
पुलिस ने नवजात को बरामद कर मां को सौंपा
पुलिस ने नवजात को बरामद कर मां को सौंपा

संस, बलियापुर : बेलगढि़या कालोनी में दो माह के नवजात को उसकी मां को सौंप दिया गया। गरीब पिता व मां की ओर से कर्ज चुकाने के लिए नवजात बेचने के मामले में बलियापुर थाना पुलिस ने कार्रवाई की। नवजात को बरामद कर बच्चे की मां व चाइल्ड वेलफेयर कमेटी को सौंप दिया। कालोनी में रहनेवाली अनिल दास की पत्नी टुंपा देवी ने दो माह के नवजात को आमटाल के धनंजय दास व कालोनी के शंकर नामक व्यक्ति के कहने पर 10 दिन पूर्व रामगढ़ में रहने वाली शंकर की बहन को बेच दिया दिया था। इसके पहले टुंपा जब अस्पताल में भर्ती थी तो धनंजय ने पांच हजार रुपये का सहयोग किया था। दो माह तक रुपये नहीं देने पर धनंजय व शंकर ने टुंपा से बच्चा बेच देने की बात कही। दोनों ने बच्चा देने के समय 20 हजार और देने की बात कही। हालांकि टुंपा व उनके स्वजन इससे इनकार कर रहे हैं। बलियापुर की थाना प्रभारी श्वेता कुमारी ने कहा शिकायत मिलने पर बच्चे को बरामद करने के बाद मामले को चाइल्ड वेलफेयर कमेटी धनबाद को सौंप दिया है। पुलिस धनंजय व शंकर को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

----

धनंजय व शंकर के दबाव में बच्चा को बेचा :

बताते हैं कि आमटाल के धनंजय दास व शंकर नामक व्यक्ति के दबाव में ही शंकर की बहन को बच्चा बेचा गया। दोनों काफी दिनों से टुंपा व उनके पति पर बच्चा देने का दबाव बना रहे थे। टुंपा के प्रसव के समय पांच हजार रुपये उसे दिया था। दो माह में रुपये नहीं चुकाने पर बच्चा बेच देने का हमेशा दबाव बनाता था। कहता था कि इसका पालन-पोषण ठीक से किया जाएगा।

----

दादी के कहने पर टुंपा की ममता जागी

घर में टुंपा के बच्चा को नहीं देखने पर बच्चे की दादी यशोदा को शक हुआ। पूछताछ की। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। दादी के दबाव देने पर टुंपा की ममता जागी। उसने शंकर की बहन से अपने बच्चे को देने की मांग करने लगी। नहीं देने पर पुलिस से शिकायत करने की बात कही। टुंपा ने बलियापुर पुलिस को भी घटना की जानकारी दी। पुलिस ने नवजात बच्चे को बरामद कर मां को सौंप दिया।

chat bot
आपका साथी