Dowry Harassment: जेल से जमानत के लिए प्रेमिका का बना पति, बाहर आते ही पत्नी बनाने के लिए लगाई शर्त

शादी के बाद दो तीन दिन ही पति शुभम के साथ ठीक से रह पाई। शुभम के घरवाले उससे 25 लाख रुपये दहेज के रुपये पिता से मांगने लगे। इतना ही नहीं उसके पिता का नालंदा कॉटेज में एक मकान है।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 04:57 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 05:45 AM (IST)
Dowry Harassment: जेल से जमानत के लिए प्रेमिका का बना पति, बाहर आते ही पत्नी बनाने के लिए लगाई शर्त
जेल से निकलने के बाद युवक ने युवती से शादी रचाई ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। बरोरा थाना क्षेत्र के हरना कॉलोनी में रहनेवाली एक महिला ने पति समेत ससुरालवालों के खिलाफ मारपीट व दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाते हुए धनबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़िता ने सिटी सेंटर के पास रह रहे शुभम गोयल को अपना पति बताया है। पुलिस को लिखित शिकायत में आरोप लगाया है कि पहले शुभम गोयल शादी का प्रलोभन देकर उससे शारीरिक संबंध बनाया। जब उसने उसके खिलाफ याैन शोषण का आरोप लगाते हुए वर्ष 2020 में धनबाद थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई और वह जेल गया तो जेल से शुभम को छुड़ाने के लिए उसके माता-पिता समेत घरवालों ने उसके साथ धोखेबाजी की। पीड़िता ने शिकायत पत्र में यह भी लिखा है कि शुभम का रिश्तेदार सुन्दर गोयल एक दिन उसके माता पिता से मिलने आए और विश्वास दिलाया कि उसकी पुत्री के साथ शुभम की शादी करवा देगा। उसके पिता को विश्वास में लेकर शादी के नाम पर शुभम की जमानत न्यायालय से प्राप्त कर लिया। कोर्ट से केस खारिज कराने के लिए उसके साथ मंदिर में शुभम की शादी भी करवाया तथा कोर्ट मैरेज प्रमाण पत्र प्राप्त किया। जब काम हो गया तो ससुराल के लोग उसे बहू मानने के लिए तैयार नहीं हुए। 

गला दबाकर जान लेने की कोशिश

शादी के बाद दो तीन दिन ही पति शुभम के साथ ठीक से रह पाई। शुभम के घरवाले उससे 25 लाख रुपये दहेज के रुपये पिता से मांगने लगे। इतना ही नहीं उसके पिता का नालंदा कॉटेज में एक मकान है। उस मकान को भी शुभम के नाम से लिख देने का दबाव बनाने लगे। दहेज के लिए शुभम और उसके घरवाले उसे शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। 14 अप्रैल 2021 को शुभम ने उसके साथ बेल्ट से मारपीट की तथा गला दबाकर मारने का प्रयास किया तभी वह अपने माता-पिता को घटना की जानकारी दी।  

प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने शुरू की जांच

थाना में पति शुभम उसके पिता प्रदीप गोयल ,सास सुषमा गोयल, रिश्तेदार सुरेंद्र गोयल तथा डीएन डोकानिया के खिलाफ धनबाद थाना में लिखित शिकायत की। इधर धनबाद थाना की पुलिस गुरुवार को पीड़िता की शिकायत पर  शुभम समेत उसके घरवालों के खिलाफ मारपीट, जानलेवा हमला तथा दहेज अधिनियम की धारा में प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस मामेल की जांच कर रही है। 

chat bot
आपका साथी