Dhanbad: महापरिनिर्वाण दिवस पर बाबासाहेब को किया याद, कांग्रेस कमेटी अनुसूचित विभाग की ओर से कार्यक्रम आयोजित

सोमवार को कांग्रेस कमेटी अनुसूचित विभाग धनबाद की ओर से बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। जिला अध्यक्ष अनुसूचित विभाग के राजू दास ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संविधान के निर्माता थे।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 04:40 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 04:40 PM (IST)
Dhanbad: महापरिनिर्वाण दिवस पर बाबासाहेब को किया याद, कांग्रेस कमेटी अनुसूचित विभाग की ओर से कार्यक्रम आयोजित
जिला अध्यक्ष अनुसूचित विभाग के राजू दास ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संविधान के निर्माता थे। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: सोमवार को कांग्रेस कमेटी अनुसूचित विभाग धनबाद की ओर से बाबासाहेब डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के महापरिनिर्वाण दिवस के अवसर पर माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी। जिला अध्यक्ष अनुसूचित विभाग के राजू दास ने कहा कि डॉक्टर भीमराव अंबेडकर संविधान के निर्माता थे। इन्होंने देश के सभी समुदायों को एक सूत्र में भागने का काम किया। इन्होंने महत्वपूर्ण सराहनीय कार्यो से भारत को नई दिशा दी। हम सभी को उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व से प्रेरणा लेने की जरूरत है। इस दौरान धनबाद जिला कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के जिला अध्यक्ष राजू दास मंटू दास बबलू दास भगवान दास गनेश रजक हीरा मेहरा हरि ओम हीरा नुनिया रविंद्र मेहरा आदि कांग्रेसी कार्यकर्ता शामिल थे।इससे पहले एक जुलूस निकालकर कार्यकर्ताओं ने बाबा साहब के बताए मार्गग पर चलने की अपील की।

आकर्षक विद्युत साज-सज्जा से सजाया गया चौक

डी आर ए मोड़ के पास अंबेडकर चौक को आकर्षक विद्युत साज-सज्जा से सजाया गया। सुबह से ही विभिन्न पार्टी के कार्यकर्ताओं की ओर से यहां पर श्रद्धांजलि अर्पित किए गए। कांग्रेस नेता मंटू दास ने बताया कि बाबासाहेब के बदौलत समाज के हर पिछले तबके को समाज में रहने का हक मिला। पार्टी की ओर से पिछड़े इलाकों में जन जागरण अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही विभिन्न प्रकार के कल्याणकारी योजना से लोगों को जोड़ा जा रहा है। उन्होंने बताया कि जल्दी पार्टी की ओर से सभा का आयोजन किया जाएगा। जिसमें गरीबों को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य से कई निर्णय लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी