Deoghar Airpot पर लैंड करते ही बाबा मंदिर की आकृति का होगा दर्शन, अप्रैल से उड़ान की तैयारी

एयरपोर्ट भवन बनाने का काम जब शुरू हुआ तो अधिकारियों के मन में विचार आया कि यह तो विख्यात देवनगरी है। एयरपोर्ट पर मंदिर का प्रतीक हो। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। तब तय हुआ कि टर्मिनल के सामने बाबा मंदिर की आकृति बनाई जाए। देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sun, 14 Feb 2021 02:42 PM (IST) Updated:Sun, 14 Feb 2021 02:42 PM (IST)
Deoghar Airpot पर लैंड करते ही बाबा मंदिर की आकृति का होगा दर्शन, अप्रैल से उड़ान की तैयारी
निर्माणधीन देवघर हवाईअड्डा और बाबा बैद्यनाथ मंदिर ( फोटो जागरण)।

देवघर [ आरसी सिन्हा ]। बाबाधाम यानी बाबा बैद्यनाथ मंदिर देश का प्रमुख आध्यात्मिक केंद्र है। देवघर एयरपोर्ट ( अलटर बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल एयरपोर्ट) से जल्द ही हवाई सेवा भी शुरू होने वाली है। ताकि देश-विदेश के भक्त आसानी से बाबा दरबार तक आएं। एयरपोर्ट अथारिटी  टर्मिनल बिल्डिंग के सामने शीशे के आगे बाबा मंदिर के गुंबद की आकृति बन रही है। जो एल्यूमीनियम शीट पर डिजाइन होगी। मकसद रनवे पर उतरते ही बाबा मंदिर की छवि यात्रियों की आंखों में बस जाए।  मुख से अनायास निकल जाए, बोल बम।

देवघर एयरपोर्ट से हवाई सेवा का पड़ोस के जिलों को भी मिलेगा लाभ 

एयरपोर्ट भवन बनाने का काम जब शुरू हुआ तो अधिकारियों के मन में विचार आया कि यह तो विख्यात देवनगरी है। एयरपोर्ट पर मंदिर का प्रतीक हो। इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता। तब तय हुआ कि टर्मिनल के सामने बाबा मंदिर की आकृति बनाई जाए। देवघर इंटरनेशनल एयरपोर्ट होगा। जिस गति से काम हो रहा है उससे संभावना है कि अप्रैल में देश-विदेश के तीर्थयात्री विमान से यहां उतर सकेंगे। सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है। विमान कंपनियों से भी आग्रह किया है कि एयरपोर्ट का निरीक्षण कर सेवा शुरू करने की तैयारी करें। सेवा शुरू होने से संताल परगना, भागलपुर, बांका, जमुई, धनबाद, बांका तक के लोगों के लिए राहत होगी। देश और विदेश से सत्संग आश्रम, रिखिया आश्रम आने वाले अनुयायी भी विमान से भी आ सकेंगे।

देवघर एयरपोर्ट का काम तेजी से चल रहा है। मार्च तक बनकर यह तैयार हो जाएगा। अप्रैल से विमान सेवा शुरू करने की योजना है। इसके लिए एयरलाइंस कंपनियों के अधिकारियों के साथ बैठक की गई है। सेेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया गया है।

-के रविकुमार, सचिव परिवहन

एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन के सामने टॉप पर एल्यूमीनियम शीट पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर का गुंबद बनाया जाएगा। ताकि यहां आते ही पता लगे के बाबा धाम पहुंच गए। इस पर काम शुरू हो गया है।

-केके दास, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एयरपोर्ट

chat bot
आपका साथी