Baba Baidyanath Temple Deoghar: विजयादशमी से प्रतिदिन 1500 श्रद्धालुओं को मंदिर में मिलेगी एंट्री, लागू रहेगा ई-पास सिस्टम

अब तक 1000 भक्तों के मंदिर में प्रवेश करने की संख्या निर्धारित है। कोरोना संक्रमण के कारण शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रति घंटा अधिक से अधिक 125 श्रद्धालुओं को ही अरघा से पूजा कराया जाएगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 10:19 PM (IST) Updated:Sun, 25 Oct 2020 08:34 AM (IST)
Baba Baidyanath Temple Deoghar: विजयादशमी से प्रतिदिन 1500 श्रद्धालुओं को मंदिर में मिलेगी एंट्री, लागू रहेगा ई-पास सिस्टम
बाबा बैद्यनाथ मंदिर देवघर में अरघा के माध्यम से जलाभिषेक करतीं महिलाएं।

देवघर, जेएनएन। बाबा बैद्यनाथ के दरबार में आने वाले भक्तों के लिए खुशी की खबर है। विजयादशमी के दिन से अब प्रतिदिन 1500 भक्त बाबा की पूजा अर्चना कर सकेंगे। उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने जानकारी दी है कि सोमवार से 1500 श्रद्धालुओं को बाबा मंदिर में दर्शन की अनुमति दी जाएगी। झारखंड के साथ दूसरे राज्य के श्रद्धालु ई-पास के माध्यम से पूजा कर सकते हैं।

अब तक 1000 भक्तों के मंदिर में प्रवेश करने की संख्या निर्धारित है। कोरोना संक्रमण के कारण शारीरिक दूरी का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से प्रति घंटा अधिक से अधिक 125 श्रद्धालुओं को ही अरघा से पूजा कराया जाएगा। उपायुक्त ने कहा है कि कोविड को देखते हुए जो नियम बनाए गए है उसका उल्लंघन करने पर दूसरे राज्यों से आए श्रद्धालुओं को क्वारंटाइन कर दिया जाएगा।

       इसका होगा सख्ती से पालन खांसी, बुखार, जुकाम के लक्षण रहने पर मंदिर में जाने की अनुमति नहीं होगी। भक्त फेस शील्ड या मास्क पहनकर ही मंदिर में जा पाएंगे। मंदिर में प्रवेश से पहले साबुन और पानी से हाथ धोना अनिवार्य। मंदिर आने वाले सभी भक्तों को आरोग्य सेतु एप डाउन लोड करना जरूरी। मंदिर प्रबंधन को लगातार सतह की साफ-सफाई करने का निर्देश।

chat bot
आपका साथी