यात्री आटो के अल्प ठहराव के लिए 27 स्थल चिह्नित

धनबाद वासियों के लिए लंबे समय से परेशानी का सबब बने गया पुल अंडर पास का चौड़ीकरण प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए। चौड़ीकरण को लेकर उपायुक्त ने काफी कम समय में यह कार्य किया है। उक्त बातें धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने गुरुवार को न्यू टाउन हाल में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:05 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:05 AM (IST)
यात्री आटो के अल्प ठहराव के लिए 27 स्थल चिह्नित
यात्री आटो के अल्प ठहराव के लिए 27 स्थल चिह्नित

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद वासियों के लिए लंबे समय से परेशानी का सबब बने गया पुल अंडर पास का चौड़ीकरण प्राथमिकता के आधार पर होना चाहिए। चौड़ीकरण को लेकर उपायुक्त ने काफी कम समय में यह कार्य किया है। उक्त बातें धनबाद के सांसद पशुपतिनाथ सिंह ने गुरुवार को न्यू टाउन हाल में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कही। उन्होंने अंडरग्राउंड केबल को लेकर बिजली विभाग द्वारा सड़कों पर की गई खुदाई से बने गड्ढों को तत्काल दुरुस्त करने को कहा। साथ ही शहर की पार्किंग समस्या को दुरुस्त करने का आग्रह किया। सांसद ने कहा कि शहर के बैंकमोड़ सहित कई अन्य इलाकों में सड़कों पर वाहन की पार्किंग होती है, जिससे जाम की समस्या बनी रहती है। यातायात को सुगम बनाने के लिए जारी किए गए नए बस रूट पर सांसद ने पुनर्विचार करने तथा गोधर से वासेपुर की ओर जाने वाली दो किलोमीटर सड़क को मरम्मत करने का अनुरोध किया। वहीं विधायक टुंडी मथुरा प्रसाद महतो ने साहिबगंज गोविदपुर रोड पर स्थित मनियाडीह तथा तोपचांची के पावापुर में बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए साइन बोर्ड और गति अवरोधक लगाने का सुझाव दिया। उन्होंने तोपचांची-गोमो तथा गोविदपुर-गिरिडीहसड़क से अतिक्रमण हटाने, तोपचांची में फ्लाईओवर बनाने, शक्ति चौक से बरवाअड्डा तक सड़क की मरम्मत करने, बैंक मोड़ सिटी स्टाइल के पास अवैध टेंपो स्टैंड को हटाने का आग्रह किया। उपायुक्त संदीप सिंह ने कहा कि धनबाद को सुगम, सुचारू व सुरक्षित यातायात उपलब्ध कराना सड़क सुरक्षा समिति तथा जिला प्रशासन की प्राथमिकता है। यहां पार्किंग एवं अतिक्रमण की गंभीर समस्या है। प्रशासन ने ऐसे स्थल को चिन्हित कर लिया है और शीघ्र इस दिशा में कार्रवाई शुरू की जाएगी। शहरवासियों को जाम से मुक्ति दिलाने के लिए यात्री बस, भारी वाहनों तथा यात्री आटो का नया रूट निर्धारित किया है। यात्री आटो के अल्प ठहराव के लिए 27 स्थल चिन्हित किए गए हैं। कतरास-राजगंज अंडर रेलवे ब्रिज का होगा निर्माण

गया पुल अंडरपास चौड़ीकरण को लेकर उपायुक्त ने कहा कि इसके लिए रेलवे एवं राइट्स के साथ समन्वय बनाकर कार्य किया जा रहा है। जाम की समस्या को सरल बनाने के लिए मटकुरिया फ्लाईओवर पर गंभीरता से विचार-विमर्श किया जा रहा है। कतरास-राजगंज पथ पर स्थित संकीर्ण रेलवे अंडर ब्रिज को बनाने के लिए पहल की गई है। प्रस्ताव को हाजीपुर भेजा गया है और जल्दी इस दिशा में भी कारगर कदम उठाए जाएंगे। शहर के विभिन्न गोलंबर पर किए गए अतिक्रमण की सूची तैयार कर ली गई है, जिसे हटा दिया जाएगा। सुरक्षा के ²ष्टिकोण से शहर के विभिन्न सड़कों पर 56 गति अवरोधक लगाए जाएंगे। ट्रैफिक सिग्नल लाइट लगाने एवं वाहनों के पार्किंग के लिए स्थल का चयन किया जा रहा है। बैठक में डीडीसी दशरथ चंद्र दास, एडीएम विधि व्यवस्था डा.कुमार ताराचंद, नगर आयुक्त सत्येन्द्र कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी प्रेम कुमार तिवारी, डीटीओ ओम प्रकाश यादव सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी