एजेंटी को लेकर ऑटो चालक की पिटाई के विरोध में फूंका नगर आयुक्त का पुतला, जाएंगे थाना

ऑटो चालकों का कहना था कि नगर निगम रंगदारी को बढ़ावा दे रहा है। बस स्टैंड की बंदोबस्ती लेने वाले ठेकेदार के गुर्गे दिन भर मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाले ऑटो चालक से भी बीच सड़क पर रंगदारी वसूल रहे हैं।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Mon, 05 Apr 2021 01:50 PM (IST) Updated:Mon, 05 Apr 2021 01:50 PM (IST)
एजेंटी को लेकर ऑटो चालक की पिटाई के विरोध में फूंका नगर आयुक्त का पुतला, जाएंगे थाना
बस स्‍टैंड के पास नगर आयुक्त का पुतला दहन करते ऑटो चालक।

जागरण संवाददाता, धनबाद: एजेंटी वसूली को लेकर रविवार को बरटांड़ बस स्टैंड के पास एक ऑटो चालक के साथ मारपीट की घटना को लेकर सोमवार को दर्जनों ऑटो चालकों ने बस स्टैंड की बंदोबस्ती को लेकर विरोध जताया। इस दौरान नगर आयुक्त का पुतला भी फूंका।

सोमवार की दोपहर जिला ऑटो चालक एसोसिएशन तथा ऑटो सेवा दल के दर्जनों नेता व कार्यकर्ता बस स्टैंड में जुटे। इस दौरान ऑटो चालकों ने रविवार को ऑटो चालक के साथ मारपीट की घटना का विरोध किया। जिला ऑटो एसोसिएशन के सचिव छोटन सिंह, ऑटो चालक मोर्चा के उपाध्यक्ष सोनी शर्मा, सेवादल के अध्यक्ष रवींद्र कुमार, विजय रवानी समेत ऑटो चालक संघ के कई नेता व कार्यकर्ता पुतला दहन कार्यक्रम में जुटे। नगर निगम के खिलाफ भी ऑटो चालकों ने भड़ास निकाली। ऑटो चालकों का कहना था कि नगर निगम रंगदारी को बढ़ावा दे रहा है। बस स्टैंड की बंदोबस्ती लेने वाले ठेकेदार के गुर्गे दिन भर मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण करने वाले ऑटो चालक से भी बीच सड़क पर रंगदारी वसूल रहे हैं। बंदोबस्ती बस स्टैंड की हुई है। सड़क पर ऑटो चालक से रंगदारी वसूलने का फंडा समझ से परे है। विरोध करने पर ऑटो चालकों से मारपीट की जा रही है।

नगर निगम नहीं सुन रहा बात, थाने में करेंगे लिखित शिकायत: ऑटो चालक मोर्चा के उपाध्यक्ष सोनी शर्मा ने बताया कि इस मामले को लेकर थाना में भी लिखित शिकायत करेंगे। इससे पूर्व नगर निगम को शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। मालूम हो कि रविवार की शाम बरटांड़ बस स्टैंड की एजेंटी लेनेवाले एजेंट के कुछ गुर्गे एक ऑटो चालक की पिटाई कर दी थी। मारपीट में ऑटो चालक को काफी चोट आई थी। हुआ यूं कि एक ऑटो दिन में दस रुपये का एजेंटी टैक्स देकर बस स्टैंड के बाहर सड़क पर सवारियों को बैठा रहा था। यह बात स्टैंड की नीलामी लेनेवाले एजेंट के गुर्गों को रास नहीं आई और उन्‍होंने ऑटो चालक को ढूंढ़ना शुरू कर दिया। संयोग से ऑटो शाम में बस स्टैंड के पास ही मिल गया। इस दौरान एजेंटों ने उसे पकड़ा और उससे प्रत्येक राउंड में दस-दस रुपये एजेंटी देने के लिए कहा। जब ऑटो चालक ने इसका विरोध किया तो उनलोगों ने ऑटो चालक के साथ जमकर मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान कुछ देर के लिए सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई थी।

chat bot
आपका साथी