Dhanbad Judge Murder Case: जज की हत्‍या में शाम‍िल ऑटो चालक ग‍िरफ्तार; घटना स्‍थल पर फॉरेंसिक टीम को म‍िले अहम सुराग...जल्‍द खुलेगा मौत का राज

जज साहब की हत्‍या का मामला सुलझता हुआ द‍िख रहा है। पुल‍िस टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है। हत्‍या में शाम‍िल ऑटो चालक लखन कुमार वर्मा व उसके साथ ऑटो में बैठे राहुल वर्मा को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 03:59 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 06:52 PM (IST)
Dhanbad Judge Murder Case: जज की हत्‍या में शाम‍िल ऑटो चालक ग‍िरफ्तार; घटना स्‍थल पर फॉरेंसिक टीम को म‍िले अहम सुराग...जल्‍द खुलेगा मौत का राज
ऑटो चालक लखन व ऑटो में बैठे राहुल वर्मा को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है। (जागरण)

जागरण संवाददाता, धनबाद: जज साहब की हत्‍या का मामला सुलझता हुआ द‍िख रहा है। पुल‍िस टीम को  बड़ी सफलता हाथ लगी है। हत्‍या में शाम‍िल ऑटो चालक लखन कुमार वर्मा व उसके साथ ऑटो में बैठे राहुल वर्मा को पुल‍िस ने ग‍िरफ्तार कर ल‍िया है। दोनों ही धनबाद के जोरापोखर के रहने वाले है। ऑटो चालक की ग‍िरफ्तारी ग‍िरीड‍िह से हुई। वहीं राहुल को पुल‍िस ने धनबाद रेलवे स्‍टेशन से ग‍िरफ्तार क‍िया। बोकारो डीआजी ने  ग‍िरफ्तारी की पुष्‍ट‍ि की है। लखन ने पुल‍िस को बताया क‍ि घटना के वक्‍त वहीं ऑटो चला रहा था। ज‍िस ऑटो से जज साहब को टक्‍कर मारी गई वह ऑटो चोरी की थी। माल‍िक ने धनबाद केपाथरडीह थाने में घटना के एक द‍िन पहले ही इसकी प्राथमीक‍ि दर्ज कराई थी।

धनबाद पुल‍िस की पकड़ में दोनों आरोप‍ित। (जागरण)

घटनास्‍थल पर जांच करती फारेंस‍िक टीम। (जागरण)

दूसरी सफलता पुल‍िस व फारेंस‍िक टीम को हाथ लगी। घटना स्‍थल से टीम को कुछ महत्‍वपुर्ण सुराग हाथ लगे है। इसमें मास्‍क व कागज के टुकड़े आद‍ि होने की बात सामने आ रही है।

गुरुवार को घटनास्‍थल पर जांच करती फारेंस‍िक टीम। (जागरण)

घटना स्‍थल पर पुल‍िस हर पहलू से कर रही जांच

जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या कैसे हुई। इसको लेकर पुलिस ने घटनास्थल पर मॉक ड्रिल भी किया। एक ऑटो पर दो पुलिसकर्मी सवार होकर पहुंचा और झटके से एक पुलिसकर्मी को धक्का दिया। पुलिसकर्मी गिरता जरूर है लेकिन उसे चोट नहीं लगती है। ऐसे में उत्तम आनंद की मौत कैसे हो गई या पहेली बनी हुई है। इस मामले में पुलिस कई पहलुओं पर छानबीन की है। गिरिडीह में ऑटो के साथ पकड़े गए दोनों युवक शराब के आदी हैं। ऐसी आशंका पुलिस सूत्रों ने भी जताई है। फिलहाल दोनों से पुलिस के कई सीनियर पदाधिकारी भी पूछताछ कर रहे हैं। साक्ष्य जुटाने के लिए फॉरेंसिक टीम कई पहलुओं पर काम कर रही है।

 गुरुवार को घटनास्‍थल पर जांच करती पुल‍ि‍स व फारेंस‍िक टीम। (जागरण)

धनबाद के सभी ऑटो पर तत्काल नंबर लिखवाने का आदेश

न्यायधीश उत्तम आनंद की हत्या ऑटो से हुई है और घटना को अंजाम देने के बाद ऑटो आराम से फरार हो गया। ऑटो की पहचान पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है। इन तमाम बातों के बाद जिला पुलिस प्रशासन ने सभी ऑटो पर तत्काल नंबर लिखवाने का आदेश जारी कर दिया है। एसएसपी संजीव कुमार के आदेश पर शहर में अधिकांश टेंपो चालक अपने-अपने टेंपो में नंबर लिखवा रहे हैं। स्टेशन से गोविंदपुर तक चलने वाले सभी ऑटो पर g-series का नंबर लिखवाया गया है। इसी तरह सिटी सेंटर से बरवाड़ा के लिए भी सीरीज का नंबर लिखवा जा रहा है।

जज साहब को टक्‍कर मारने वाली ऑटो की जांच करती टीम। (जागरण)

पत्नी द्वारा धनबाद थाना में दर्ज कराई गई प्राथमिकी इस प्रकार

मैं कीर्ति सिंहा अति उत्तम आनंद बुधवार को सुबह 5:00 बजे मेरे पति मॉर्निंग वॉक करने के लिए निकले थे लेकिन नहीं आए तो मैंने इसकी सूचना रजिस्ट्रार साहब अर्पित श्रीवास्तव को फोन कर बताया काफी खोजबीन बाद पता चला कि एक बॉडी पीएमसीएच में पड़ा हुआ है वहां जाकर हम लोग ने देखा तो पता चला कि हमारे पति का शव है कुछ देर बाद वीडियो वायरल हुआ जिसको देखने पर यह पता चला कि टेंपू से जानबूझकर मारा गया है जिससे मेरे पति की मौत हो गई है।

chat bot
आपका साथी