सीवी एरिया के सहायक प्रबंधक ने फांसी लगाकर दी जान

संवाद सहयोगी पंचेत बीसीसीएल सीवी एरिया की दहीबाड़ी परियोजना में पदस्थापित सहायक प्रबंधक (इ

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:08 PM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:08 PM (IST)
सीवी एरिया के सहायक प्रबंधक ने फांसी लगाकर दी जान
सीवी एरिया के सहायक प्रबंधक ने फांसी लगाकर दी जान

संवाद सहयोगी, पंचेत : बीसीसीएल सीवी एरिया की दहीबाड़ी परियोजना में पदस्थापित सहायक प्रबंधक (इलेक्ट्रिकल एंड मैकनिकल) 30 वर्षीय विपिन कुमार ने पश्चिम बंगाल के बराकर स्थित किराए के घर में फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। रविवार की सुबह जब घर साफ करनेवाली आई तो दरवाजा खटखटाने के बाद भी नहीं खुला। उसने सोचा रविवार के कारण साहब देर से उठेंगे। यह सोच वापस चली गई। दुबारा करीब 10 बजे आई तो उस समय भी दरवाजा बंद मिला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। स्थानीय पुलिस ने आकर दरवाजा तोड़ा।

घर के अंदर सहायक अभियंता विपिन कुमार का शव पंखे से लटकता हुआ मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल भेज दिया है। विपिन कुमार ने वर्ष 2017 में बीसीसीएल में योगदान दिया था। इन्होंने आइआइटी रुड़की से अध्ययन किया था।

दो साल पूर्व पत्नी डॉ. पारुल सिंह से शादी थी जो अभी मुरादाबाद में सरकारी चिकित्सक है। मृतक अभियंता की चार माह की बच्ची भी है। बताया जाता है कि पिछले कई माह से पत्नी बराकर में साथ में थी। 29 दिसंबर को यहां से पत्नी व बच्चे को लेकर गए। वहां से अकेले 20 जनवरी को लौटे।

पिता राजस्थान में हिदुस्तान जिक में कार्यरत हैं। वे मूल रूप से मेरठ के रहनेवाले हैं, लेकिन फिलहाल आरबीएच कॉलोनी चंदौसी चित्तौरगढ़ राजस्थान में रहते हैं। स्वजनों को घटना की सूचना दे दी गई है। मौत की खबर सुनकर अभियंता सुकुमार राय, प्रबंधक यूसी मंडल, सुमंतो राय, एनके सिंह आदि बराकर पहुंचे। आठ वर्ष पूर्व भी सीवी एरिया के गेस्ट हाउस में कोलकाता के रहनेवाले अभियंता सहदेव चौधरी की मौत हो गई थी।

छुट्टी से लौटने के बाद गुमसुम रहते थे विपिन कुमार

सहायक प्रबंधक अभियंता इसी 20 जनवरी को छुट्टी से लौटे थे। घर लौटने के बाद गुमसुम रहते थे। उनके सहयोगियों ने बताया कि उनका व्यवहार कुशल था। कम बोलने के कारण लोग समझ नहीं पाए। बताया जाता है कि सहायक प्रबंधक ने घटना से पहले अपने मोबाइल के वाट्सएप फोटो बदल दिया। पहले उनके वाटसएप प्रोफाइल में कार चलाते हुए फोटो लगा हुआ था, लेकिन मौत के बाद जांच में सिर्फ हथेली का फोटो है। उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में 28 मई को लिखा था कि पता नहीं लोग पाताल लोक से नफरत क्यों करते हैं।

chat bot
आपका साथी