IRCTC/Gomo Barwadih Passenger Fare Hike: चोपन तक विस्तार मिलते ही एक्सप्रेस बन गई गोमो-बरवाडीह पैसेंजर; तीन गुना बढ़ा भाड़ा

गोमो से बरवाडीह तक पैसेंजर बनकर चलने वाली ट्रेन को चोपन तक विस्तार मिलते ही ट्रेन एक्सप्रेस बन गई। एक्सप्रेस बनने के बाद भी ठहराव में कोई बदलाव नहीं हुए और न ही सुविधाओं में किसी तरह के फेरबदल हुए। बस किराया बढ़ गया।

Atul SinghMon, 02 Aug 2021 02:57 PM (IST)
गोमो से बरवाडीह तक पैसेंजर बनकर चलने वाली ट्रेन को चोपन तक विस्तार मिलते ही ट्रेन एक्सप्रेस बन गई। (जागरण)

जागरण संवाददाता, धनबाद: गोमो से बरवाडीह तक पैसेंजर बनकर चलने वाली ट्रेन को चोपन तक विस्तार मिलते ही ट्रेन एक्सप्रेस बन गई। एक्सप्रेस बनने के बाद भी ठहराव में कोई बदलाव नहीं हुए और न ही सुविधाओं में किसी तरह के फेरबदल हुए। बस किराया बढ़ गया। 31 जुलाई तक इस ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को न्यूनतम किराया 10 रुपये चुकाकर यात्रा की अनुमति मिली। एक अगस्त से किराए में तीन गुना बढ़ोतरी हो गई। अब इस ट्रेन में चढ़ते ही 30 रुपये चुकाने होंगे। किराया बढ़ते ही यात्री घट गए हैं। पहले जहां गोमो से सवा से डेढ़ सौ तक टिकट बुक हो रहे थे। अब यह आंकड़ा सौ से नीचे खिसक गया है।

राहत मिली पर जेब ज्यादा हो रही ढीली

गोमो से बरवाडीह तक चलने वाली ट्रेन के चोपन तक विस्तार मिल जाने से झारखंड से उत्तर प्रदेश जानेवाले यात्रियों को बड़ी राहत मिल गई है। उत्तर प्रदेश के सोनभद्र वाले इलाके तक पहुंचना आसान हुआ है। इसके साथ ही गोमो से डालटनगंज, गढ़वा और आसपास के शहरों तक पहुंचने के लिए भी सीधी ट्रेन मिल गई है। पहले इन जगहों तक पहुंचने के लिए प्रतिदिन चलने वाली ट्रेन शक्तिपुंज एक्सप्रेस ही थी। पर इस ट्रेन में सफर के लिए आरक्षण टिकट जरूरी था। गोमो-चोपन पैसेंजर में जनरल टिकट पर सफर की अनुमति दी गई है। पर टिकट शुल्क में बढ़ोतरी के कारण जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ रही है।

बरकाकाना-डेहरी आन सोन पैसेंजर में भी अब एक्सप्रेस का किराया

लंबी प्रतीक्षा के बाद एक अगस्त से बरकाकाना-डेहरी आन सोन पैसेंजर भी पटरी पर लौट गई। इस ट्रेन के चलने से झारखंड के लोग जनरल टिकट पर बिहार पहुंच सकते हैं। मगर ट्रेन चलाने की घोषणा के साथ ही रेलवे ने एक्सप्रेस का किराया लागू कर दिया है। न्यूनतम 10 रुपये किराए वाली पैसेंजर ट्रेन में अब 30 रुपये चुकाने होंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.