काउंटर खुलने के बाद कोरोना की रिपोर्ट लेने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ Dhanbad News

सैंपल देने के बाद रिपोर्ट के लिए लगातार चक्कर लगाने वाले लोगों के लिए कुछ राहत भरी खबर है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने माइक्रोबायोलॉजी विभाग के पास रिपोर्ट के लिए एक अलग काउंटर खोला है। लोग अपनी कोरोना वायरस की रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 02:29 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 02:29 PM (IST)
काउंटर खुलने के बाद कोरोना की रिपोर्ट लेने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़ Dhanbad News
सैंपल देने के बाद रिपोर्ट के लिए लगातार चक्कर लगाने वाले लोगों के लिए राहत भरी खबर है। (फाइल फोटो)

धनबाद, जेएनएन:  सैंपल देने के बाद रिपोर्ट के लिए लगातार चक्कर लगाने वाले लोगों के लिए कुछ राहत भरी खबर है। मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने माइक्रोबायोलॉजी विभाग के पास रिपोर्ट के लिए एक अलग काउंटर खोला है। काउंटर से सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे के बीच किसी भी समय लोग अपनी कोरोना वायरस की रिपोर्ट प्राप्त कर सकते हैं अथवा उसके बारे में जान सकते हैं।

काउंटर खुलने के बाद रिपोर्ट के लिए आने वाले लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी है। हर कोई अपनी पॉजिटिव अथवा नेगेटिव रिपोर्ट जानने के लिए एसआरएफ नंबर दे कर रहे हैं। कॉलेज प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार ने बताया कि रिपोर्ट के लिए लोगों को परेशानी ना हो, इसके लिए अलग से काउंटर खुला है। रिपोर्ट की स्थिति के बारे में यहां आकर पता लगाया जा सकता है। जिन लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव है उन्हें भी प्रमाण पत्र दिया जा रहा है। जिनकी पेंडिंग है उन्हें अद्यतन जानकारी उपलब्ध कराई जा रही है। 

सदर अस्पताल में बैठाए गए कर्मचारी

रिपोर्ट के लिए सदर अस्पताल में भी कर्मचारियों की टीम बनाकर लगाया गया है। 1 दिन में ट्रू नेट जांच की 50 से 80 पन्ने की रिपोर्ट आ रही है। यहां पर नेगेटिव और पॉजिटिव आने वाले लोगों को प्रमाण पत्र बना कर दिया जा रहा है अस्पताल प्रभारी का मुहर लगाया जा रहा है। अस्पताल के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह बताते हैं कि 1 दिन में 80 से अधिक पन्ने होने के वजह से आने वाले लोगों को मोबाइल से ही बताया जा रहा है। 

मेडिकल कॉलेज में हर दिन हो रही है ढाई से 3000 की जांच

वायरस के संक्रमण बढ़ने के बाद मेडिकल कॉलेज में ढाई से 3000 सैंपल की जांच की जा रही है। इसमें धनबाद के लगभग 17 से 18 सौ लोगों के सैंपल होते हैं। इसके अलावा गिरिडीह बोकारो सहित संताल परगना के जिले के सैंपल भी आ रहे हैं। पिछले दिनों बोकारो के 1800 दुर्गापुर भेजे थे इसकी रिपोर्ट भी आ गई है।

chat bot
आपका साथी