Jobs In Army: सेना भर्ती रैली में शामिल होना चाहते तो बनवा लें कोरोना मुक्त सर्टिफिकेट; झारखंड के युवाओं के लिए सुनहरा अवसर

कोरोना काल के बाद बड़े पैमाने पर सेना में बहाली हो रही है ( फाइल फोटो)।

उप महानिदेशक भर्ती बिहार एवं झारखंड ने कहा है कि सेना बहाली की प्रक्रिया निष्पक्ष एवं पारदर्शी होगी। युवा दलालों से सावधान रहें। उन्होंने झारखंड के युवकों और मीडिया से दलालों के विरुद्ध मिलकर कार्य करने की अपील की है ताकि दलालों के प्रभाव से मुक्त किया जा सके।

MritunjayThu, 25 Feb 2021 11:08 AM (IST)

धनबाद, जेएनएन। सेना ज्वाइन कर देश की आन, बान और शान के लिए लड़ने का मौका मिलने जा रहा है। रांची के मोराबादी मैदान में 10 मार्च से सेना बहाली का आयोजन हो रहा है। इसमें राज्य के 24 जिले के योग्य पुरुष उम्मीदवार भाग ले सकते हैं। धनबाद से लगभग दो हजार युवाओं के शामिल होने की उम्मीद है। पूर्व सैनिक कल्याण संघ से जुड़े कर्नल जेके सिंह  बताते हैं कि सेना से जुड़ने का यह बेहतरीन मौका होगा। युवाओं के इस में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए। कोरोना काल में बड़े पैमाने पर पहली बार झारखंड में सेना भर्ती रैली होने जा रही है। 

रैली में सफल प्रतिभागियों को चिकित्सा और लिखित परीक्षा में मिलेगा माैका

बहाली के दौरान जो भी अभ्यर्थी उत्तीर्ण होंगे वो चिकित्सा जांच एवं लिखित परीक्षा में भाग ले पाएंगे। सभी अभ्यर्थियों को मूल दस्तावेज एवं एडमिट कार्ड लाना अनिवार्य होगा।अभ्यर्थियों को खासतौर पर सलाह दी गई है कि अपनी आयु और शैक्षणिक योग्यता की पुष्टि के बाद ही बहाली में हिस्सा लें। अभ्यर्थी का सेना में चयन बहाली में जमा किए गए दस्तावेजों की जांच के पश्चात ही होगा। यदि कोई अभ्यर्थी जाली दस्तावेज एडमिट कार्ड के साथ पकड़ा जाता है तो उसे पुलिस को सौंप दिया जाएगा। सभी अभ्यर्थियों को सूचित किया जाता है कि एडमिट कार्ड पर दिए गए तिथि एवं समय पर ही बहाली में आएं। 

दलालों से सावधान रहने का निर्देश

उप महानिदेशक, भर्ती बिहार एवं झारखंड ने कहा है कि सेना बहाली की प्रक्रिया निष्पक्ष एवं पारदर्शी होगी। युवा दलालों से सावधान रहें। उन्होंने झारखंड के युवकों और मीडिया से दलालों के विरुद्ध मिलकर कार्य करने की अपील की है ताकि राज्य को दलालों के प्रभाव से मुक्त किया जा सके। दलाल भर्ती का झूठा आश्वासन देकर गरीब एवं मासूम युवकों को ठगते हैं इसने सावधान रहने की जरुरत है। 

कोरोना मुक्त और नो रिस्क सर्टिफिकेट पेश करना जरूरी

सेना बहाली के दौरान अभ्यर्थी को कोविड-19 से संबंधित दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है। सभी अभ्यर्थियों को बहाली के दौरान मास्क दस्ताना एवं सैनिटाइजर आवश्यक रूप से उपयोग करने का निर्देश दिया गया है। बहाली में भाग लेने हेतु अभ्यर्थी द्वारा कोविड-19 मुक्त अथवा असंक्रमित प्रमाण पत्र जो राज्य/जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा 48 घंटे पूर्व जारी किया गया हो और नो रिस्क प्रमाण पत्र पेश करना आवश्यक होगा। प्रमाण पत्र का प्रारुप सेना सेना की वेबसाइट पर जारी कर दिया है। सेना बहाली को लेकर वेबसाइट पर विस्तृत जानकारी उपलब्ध है। www.joinindianarmy.nic.in पर बहाली से संबंधित विस्तृत जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.