SAIL: वित्त निदेशक के लिए अनिल कुमार का चयन, मंत्रालय की स्वीकृति के बाद संभालेंगे कार्यभार

SAIL सेल के वर्तमान डायरेक्टर फाइनेंस अमित सेन 31 दिसंबर 2021 को अपने पद से सेवानविृत्त होने वाले हैं। इसी वजह से पब्लिक सेलेक्शन इंटरप्राइजेज बोर्ड समय रहते इस पद के लिए नए अधिकारी की तलाश में जुट गया था।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 18 Nov 2021 11:55 AM (IST) Updated:Thu, 18 Nov 2021 09:21 PM (IST)
SAIL: वित्त निदेशक के लिए अनिल कुमार का चयन, मंत्रालय की स्वीकृति के बाद संभालेंगे कार्यभार
स्टील अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो। स्टील अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के नए निदेशक वित्त-लेखा के पद पर अनिल कुमार तुलशयानी का चयन किया गया है। वर्तमान में वे सेल कारपोरेट कार्यालय नई दिल्ली में बतौर ईडी फाइनेंस कार्यरत हैं। इस बाबत बुधवार को नई दिल्ली में आहूत उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद लोक उद्यम चयन समिति ने उनके नाम पर सहमति जताई है। साक्षात्कार में कुल सात अधिकारी शामिल थे। आगे की विभागीय प्रक्रिया के लिए अब उनके नाम पर स्वीकृति के लिए फाइल को इस्पात मंत्रालय भेजा जाएगा। मंत्रालय से अंतिम स्वीकृति मिलते ही वे अगले माह निदेशक वित्त पद पर योगदान दे देंगे।

31 दिसंबर को सेवानिवृत्त होंगे अमित सेन

सेल के वर्तमान डायरेक्टर फाइनेंस अमित सेन 31 दिसंबर 2021 को अपने पद से सेवानविृत्त होने वाले हैं। इसी वजह से पब्लिक सेलेक्शन इंटरप्राइजेज बोर्ड समय रहते इस पद के लिए नए अधिकारी की तलाश में जुट गया था। बुधवार को पद के हकदार उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया गया और देर शाम तक परिणाम की घोषणा भी कर दी गई।

साक्षात्कार में शामिल उम्मीदवारों की सूची

निदेशक वित्त पद के साक्षात्कार के लिए कुल सात अधिकारी शामिल हुए। इनमें सेल के छह तो एक एक अन्य पीएसयू के अधिकारी थे। इनमें सेल कंपनी की ओर से कारपोरेट आफिस के ईडी अनिल कुमार, बोकारो इस्पात संयंत्र के सीजीएम इंचार्ज सुरेश रंगानी, सीजीएम अशोक कुमार पंडा, सीजीएम प्रवीण निगम, सीजीएम बी मुरारी मोहकर, सीजीएम मोहित मालपानी तथा कानटेनर कारपोरेशन आफ इंडिया लिमिटेड के अधिशासी निदेशक हरीश चंद्र शामिल थे।

chat bot
आपका साथी