Godda में झुंड से बिछड़ा हाथी हुआ हिसंक, पहाड़िया युवक का फाड़ डाला पेट

Elephant Attack In Godda घायल युवक के स्वजनों ने बताया है कि चंद्रशेखर सुबह शौच के लिए घर से बाहर निकला ही था कि हाथी ने उसपर हमला कर दिया। हाथी ने चंद्रशेखर को उठाकर पटक दिया जिससे उसका पेट फट गया है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 01 Nov 2021 10:31 AM (IST) Updated:Mon, 01 Nov 2021 10:37 AM (IST)
Godda में झुंड से बिछड़ा हाथी हुआ हिसंक, पहाड़िया युवक का फाड़ डाला पेट
मकान को तोड़ता झुंड से बिछड़ा हाथी ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, गोड्डा। झुंड से बिछड़ा हाथी काफी हिंसक हो गया है और आबादी वाले इलाके में लगातार जान माल का नुकसान कर रहा है। हाथी ने सोमवार की अल सुबह सुन्दरपहाड़ी थाना क्षेत्र के केराबानी गांव के 27 वर्षीय युवक चंद्रशेखर पहाड़िया पिता-निजरु पहाड़िया को बुरी तरह घायल कर दिया। चंद्रशेखर पहाड़िया सुबह तक़रीबन 5 बजे के आसपास अपने घर से बाहर शौच के लिए निकला था तभी जंगल से भटक कर आया हाथी ने उसे पटक कर पेट फाड़ दिया। इसकी जानकारी मिलते ही ग्रामीणों ने मशाल जलाकर हाथी को खदेड़ा। इसके बाद हाथी दूसरे गांव की तरफ भाग निकला।

घायल युवक की स्थिति गंभीर

घायल युवक के इलाज के लिए 108 एबुलेंस को बुलाया गया। सूचना पाकर एंबुलेंस लेकर चालक छोटू कुमार केराबारी गांव पहुंचे और घायल को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सुन्दरपहाड़ी पहुंचाया। वहां डा. गुण सागर व अस्पताल की नर्स ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज हेतु गोड्डा सदर अस्पताल रेफर कर दिया। इलाज के दाैरान युवक की स्थिति गंभीर बनी हुई है। घायल युवक के स्वजनों ने बताया है कि चंद्रशेखर सुबह घर से बाहर निकला ही था कि हाथी ने उसपर हमला कर दिया। हाथी ने चंद्रशेखर को उठाकर पटक दिया जिससे उसका पेट फट गया है।

शनिवार रात से ही सुंदरपहाड़ी में भटक रहा हाथी

बता दें कि बीते शनिवार की रात से हाथी सुंदरपहाड़ी के जंगलों में भटक रहा है। शनिवार की देर रात हाथी ने सुसनी गांव में एक घर को तोड़ दिया और घर मे रखे अनाज सहित खेतों की फसलों को चट कर गया। हाथी पाकुड़ और दुमका जिला में भी काफी तबाही मचा चुका है।  वन विभाग की टीम हाथी को खदेड़ने में लग गई है। डीएफओ पीआर नायडू ने बताया कि बंगाल के बांकुड़ा जिला से रेस्क्यू टीम बुलाई गई है। झुंड से बिछड़े हाथी को उसके झुंड में शामिल कराने की कोशिश की जा रही है।

chat bot
आपका साथी