अमृत ने रजिस्ट्रेशन कराने और स्लिप उपलब्ध कराने को पांच छात्रों से लिए थे रुपये

धनबाद शहर के पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज के छात्रों से रजिस्ट्रेशन के लिए पैसा वसूली के मामले में कॉलेज प्रबंधन ने कड़ा कदम उठाया है। सभी वाट्स एप ग्रुप पर रोक लगाते हुए आरोपित छात्र अमृत को एक सेमेस्टर की परीक्षा देने पर रोक लगा दी गई है। अमृत ने लिखित रूप में अपनी गलती के लिए माफी मांगी है और छात्र-छात्राओं से रुपये लेने की भी बात स्वीकार की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 11:59 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 11:59 PM (IST)
अमृत ने रजिस्ट्रेशन कराने और स्लिप उपलब्ध कराने को पांच छात्रों से लिए थे रुपये
अमृत ने रजिस्ट्रेशन कराने और स्लिप उपलब्ध कराने को पांच छात्रों से लिए थे रुपये

जागरण संवाददाता, धनबाद : शहर के पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज के छात्रों से रजिस्ट्रेशन के लिए पैसा वसूली के मामले में कॉलेज प्रबंधन ने कड़ा कदम उठाया है। सभी वाट्स एप ग्रुप पर रोक लगाते हुए आरोपित छात्र अमृत को एक सेमेस्टर की परीक्षा देने पर रोक लगा दी गई है। अमृत ने लिखित रूप में अपनी गलती के लिए माफी मांगी है और छात्र-छात्राओं से रुपये लेने की भी बात स्वीकार की है। अमृत ने कॉलेज प्रबंधन को यह भरोसा दिलाया है कि व उन सभी छात्र-छात्राओं के पैसे भी वापस कर देगा, जिनसे उसने लिए हैं।

कॉलेज प्राचार्य डॉ. बीके सिन्हा ने बताया कि मामला सामने आने के बाद स्टॉफ काउंसिल की बैठक हुई और आरोपित छात्र अमृत के खिलाफ कार्रवाई की गई है। इसके अलावा कॉलेज के जितने भी वाट्स एप ग्रुप बनाए गए थे, सभी को समाप्त कर दिया गया है। आगामी मंगलवार को नया ग्रुप बनाकर छात्र-छात्राओं को जोड़ा जाएगा। उन्होंने साफ किया है कि अब किसी भी कॉलेज के वाट्स एप ग्रुप का एडमिन कोई छात्र या छात्र नेता नहीं रहेगा।

300 से 500 रुपये लिए थे : इधर, अमृत ने कॉलेज प्रबंधन के सामने अपनी गलती स्वीकार करते हुए बताया है कि करीब पांच छात्र-छात्राओं से उसने रजिस्ट्रेशन कराने और स्लिप उपलब्ध कराने को लेकर 300 से 500 रुपये तक लिए थे। उसने यह भी कहा कि वह सभी को उनके पैसे वापस भी कर देगा।

कौन है आफताब : रजिस्ट्रेशन के लिए पैसे मांगने का मामला सामने आने के बाद कॉलेज की ओर से इस पूरे प्रकरण की जांच की गई। इस मामले में यह बात सामने आई है कि अमृत किसी आफताब नामक युवक का शागिर्द है। आफताब के ही इशारे में पर यह घटना घटी। जबकि आफताब के एक प्रतिष्ठित राजनीतिक दल से जुड़े छात्र विग से संबंधित बताया जाता है। माना जा रहा है कि एक सत्ता से तो दूसरा विपक्ष से जुड़ा हुआ छात्र संगठन है।

chat bot
आपका साथी