अंबे माइनिग आउटसोर्सिंग कंपनी के सुपरवाइजर को पीटा

संवाद सहयोगी बाघमारा/भीमकनाली ब्लाक दो क्षेत्र स्थित बेनीडीह आउटसोर्सिंग में कार्यरत अंबे मा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:29 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:29 PM (IST)
अंबे माइनिग आउटसोर्सिंग कंपनी के सुपरवाइजर को पीटा
अंबे माइनिग आउटसोर्सिंग कंपनी के सुपरवाइजर को पीटा

संवाद सहयोगी, बाघमारा/भीमकनाली: ब्लाक दो क्षेत्र स्थित बेनीडीह आउटसोर्सिंग में कार्यरत अंबे माइनिग के उत्पादन स्थल पर बुधवार अहले सुबह हरवे हथियारों से लैस अपराधियों ने धावा बोल सुपरवाइजर विमान चटर्जी पर हमला कर दिया। एक वोल्वो डंपर का शीशा भी तोड़ दिया। हमले में चटर्जी घायल हो गए हैं। उनका इलाज कतरास के एक नर्सिंग होम में चल रहा है।

घायल सुपरवाइजर ने शाम को बाघमारा थाना में लिखित शिकायत देते हुए कहा कि अपराधियों ने उनकी कनपट्टी पर रिवाल्वर सटाते हुए धमकी दी। कहा कि तुमलोग बाहर से आकर यहां काम करोगे और हमलोग बेरोजगार रहेंगे, ऐसा नहीं होगा। अगर यहां काम करना है तो हमलोगों को बतौर रंगदारी एक लाख रुपये महीना तथा हमारे आदमी को कंपनी में रखना होगा। हमलोग दो दिनों से धरना पर बैठे हैं लेकिन तुम्हारी कंपनी का कोई भी आदमी बात करने नहीं आया। अगर दो दिनों के अंदर कंपनी के अधिकारी हमलोग से बात नहीं करेंगे तो सभी वाहनों में आग लगा देंगे। यह कहते हुए अपराधी लाठी-डंडे से उसकी पिटाई करने लगे। अपराधियों ने वहां खड़ी एक वोल्वो डंपर का शीशा भी तोड़ दिया। घटना के समय चटर्जी साइड में अकेले थे। उनसे थोड़ी दूरी पर अन्य कर्मी थे। दो दिनों से चल रहे चक्का जाम आंदोलन के कारण उत्पादन स्थल पर कर्मियों की उपस्थिति कम थी। अपराधियों के जाने के बाद चटर्जी ने अन्य कर्मियों को बुलाया। इसके बाद उनको अस्पताल ले जाया गया। चटर्जी को अंदरुनी चोट आने बात कही जा रही है।

सूचना पाकर तोपचांची इंस्पेक्टर राजकपूर व बाघमारा थाना प्रभारी सूबेदार कुमार यादव घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की तहकीकात किया। शाम को अंबे माइनिग के प्रबंधक राणा चौधरी कई कर्मियों के साथ थाना पहुंचे। पुलिस उनसे घटना में शामिल संभावित हमलावरों के बाबत पूछताछ कर रही है।

------

घटना की लिखित शिकायत मिली है। मामले की जांच चल रही है। जो भी दोषी होगा उसपर कार्रवाई की जाएगी। राजकपूर, इंस्पेक्टर, तोपचांची,

--------

आंदोलन को बदनाम करने की साजिश

नियोजन की मांग को लेकर अंबे माइनिग आउटसोर्सिंग के पास धरना दे रहे झामुमो व भाकपा माले समर्थकों के नेताओं ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे भाकपा माले नेता बलदेव वर्मा व झामुमो नेता अजमुल अंसारी ने कहा कि शांतिपूर्ण ढंग से चल रहे आंदोलन को बदनाम करने की साजिश अंबे माइनिग रच रहा है। उनके मंसूबे पूरे नहीं होंगे। उन्होंने कहा कि सुबह कुछ लोग मुंह में कपड़ा बांध कर मोटरसाइकिल से आए थे। पार्टी के कार्यकर्ताओं को धमकी दी कि धरना समाप्त करो नहीं तो बुरा परिणाम होगा। कार्यकर्ताओं के विरोध करने पर अपराधी भाग गए।

chat bot
आपका साथी