सभी सब्जियां 40 पार, आलू भी 18 पर पहुंचा Dhanbad News

एक तरफ कोरोना संक्रमण के खतरे से लोग परेशान हैं वहीं दूसरी ओर सब्जियों के दामों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। जिले के बाजारों में अधिकांश सब्जियां 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रही हैं। वहीं आने वाले दिनों

By Atul SinghEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 09:58 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 10:11 AM (IST)
सभी सब्जियां 40 पार, आलू भी 18 पर पहुंचा Dhanbad News
अधिकांश सब्जियां 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रही हैं। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन : एक तरफ कोरोना संक्रमण के खतरे से लोग परेशान हैं वहीं दूसरी ओर सब्जियों के दामों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है। जिले के बाजारों में अधिकांश सब्जियां 40 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रही हैं। वहीं आने वाले दिनों में इनके दामों में और अधिक वृद्धि की संभावना बनी हुई है।

सुबह से ही लग रहा सब्जी बाजार : जिले में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक सभी दुकानों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस आदेश के तहत सुबह छह बजे से ही केंदुआ, पुटकी, लोयाबाद, पुराना बाजार, हीरापुर, बेकारबांध, बरटांड, पुलिस लाइन, स्टील गेट समेत तमाम जगहों पर दुकानें सब्जी बाजार गुलजार हो रहा है। इन बाजारों में अमूमन 20 रुपये प्रति किलो बिकने वाले विभिन्न प्रकार के साग भी अब 30 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहे हैं। बात भींडी, परवल, करेला, नेनूआ, झींगी, कटहल आदि की करें तो ये सभी 40 रुपये प्रति किलो के भाव से बिक रही हैं।

बाहर से आने वाली सब्जियां और महंगी : धनबाद के बाहर से आने वाली सब्जियों की बात करें तो यह यहां के मुकाबले और अधिक महंगी हैं। विशेष कर परवल राज्य के विभिन्न जिलों के अलावा बिहार के भागलपुर से भी यहां आता है। इसकी कीमत अलग-अलग बाजारों में भिन्न है। यह सब्जी 50 से 60 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रही है। जबिक स्थानीय स्तर पर उत्पादन होने वाले परवल की दर 40 रूपये प्रति किलो है। इसी प्रकार से अदरक, हरी मिर्च, लहसुन की कीमतें 80 से 120 रुपये प्रति किलो तक है।

आलू 18 रुपये : आम सब्जी कहे जाने वाले आलू की कीमतें भी लगातार बढ़ रही हैं। 10 रुपये प्रति किलो की दर पर बिकने वाला सफेद आलू इन दिनों 15 रुपये प्रति किलो है, जबकि लाल आलू 18 से 20 रुपये प्रति किलो की दर पर बिक रहा है।

chat bot
आपका साथी