ब्लाक दो क्षेत्र के तीनों कोल डंप अगले आदेश तक बंद

संवाद सहयोगी भीमकनाली सिडिकेट समर्थक और विरोधियों के बीच तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए ब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 07:31 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 07:31 PM (IST)
ब्लाक दो क्षेत्र के तीनों कोल डंप अगले आदेश तक बंद
ब्लाक दो क्षेत्र के तीनों कोल डंप अगले आदेश तक बंद

संवाद सहयोगी: भीमकनाली: सिडिकेट समर्थक और विरोधियों के बीच तनावपूर्ण स्थिति को देखते हुए बाघमारा थाना की पुलिस के निर्देश के आलोक में प्रबंधन ने ब्लाक दो क्षेत्र के नदखरकी, बेनीडीह, जमुनिया कोल डंप को अगले आदेश तक बंद करने का नोटिस जारी कर दिया गया है। एकीकृत बीओसीपी माइंस के पीओ किशोर कुमार सिंह ने बताया कि बाघमारा के थाना प्रभारी द्वारा लिखित पत्र दिया गया है, जिसमें कहा गया है कि रोड सेल के तहत कोयला लोडिग को लेकर दो पक्षों में तनाव बना हुआ है। इससे कभी भी अप्रिय घटना घटित हो सकती है तथा विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो सकती है। पीओ ने कहा कि पत्र के आलोक में क्षेत्र के सभी कोल डंपों को तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक रोड सेल की सभी गतिविधियों को बंद किया जाता है। मालूम हो कि दोनों पक्षों के बीच संघर्ष के आसार को लेकर उक्त तीनों कोल डंपों को एक सितंबर को स्थानीय पुलिस के आग्रह पर प्रबंधन ने बंद कराया था। इसके बाद थाना में दोनों पक्षों की हुई बैठक के बाद दूसरे दिन डंप चालू हुआ था। मुंशियाना को लेकर जारी विवाद के बीच रविवार को नदखरकी डंप में दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई। शनिवार को सिडिकेट समर्थकों ने परियोजना में काम ठप किया था, जिसके विरोध में सिडिकेट विरोधियों ने विधायक ढुलू महतो का पुतला दहन किया था। पुतला दहन को लेकर भी दोनों पक्षों के बीच झड़प हुई थी। रविवार को को डंप में जमकर मारपीट हुई थी। तीनों कोल डंपों में सन्नाटा पसरा हुआ है। कांटा घरों में ताला बंद है। काटा घरों की सुरक्षा को लेकर सीआईएसएफ का जवान तेनात है। इधर चेक पोस्ट के बहार ट्रकों की लंबी लाइन लगी हुई है।

--------------

दोनों पक्षों की ओर से तीन प्राथमिकी, 28 नामजद आरोपित भीमकनाली: नदखुरकी कांटा घर के समीप रविवार को हुए मारपीट मामले में पुलिस ने तीन प्राथमिकियां दर्ज की है। पहली प्राथमिकी सिडिकेट समर्थक प्रकाश रजक की लिखित शिकायत पर हुई है, जिसमें इंदल यादव, कन्हाई चौहान, दिनेश यादव, बलदेव वर्मा,अयोध्या चौहान, जय सिंह, शिवपूजन सिंह, सुनील यादव, नवलेश रवानी, विक्की यादव, ब्रजेश यादव, सत्येंद्र सिंह, शिवकुमार यादव, चंदन चौहान, बलराम साव, विकास सिंह आरोपित बनाए गए हैं। इन पर मिलकर मारपीट करते हुए गंभीर रूप से घायल करने व जाति सूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप है। दूसरी प्राथमिकी सिडिकेट विरोधी विजय भुइयां के लिखित शिकायत पर जग्गु गोप, पप्पू यादव, प्रकाश पंडित, यदु गोप, तेजन सिंह सहित अन्य चार-पांच के खिलाफ एकमत होकर मारपीट व जाति सूचक शब्द का प्रयोग का आरोप लगाया है।

तीसरी प्राथमिकी सिडिकेट विरोधी ट्रक चालक जनमेजय सिंह के शिकायत पर प्रकाश रजक, छोटू रविदास, संतोष दास, गिरधारी दास, कैलाश दास, रिझु दास, अजय भुइयां पर एक मत होकर मारपीट करने व 10 हजार रुपये लेने का आरोप है। तीनों प्राथमिकी में कुल 28 लोगों के अलावा चार पांच अज्ञात को आरोपित बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी