ऑल नोबिलियन्स एलुमनी एसोसिएशन में छलके पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं के आंंसू Dhanbad News

इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हर कोई इसका दीवाना हो चुका है। इसमें कुछ दोस्त कह रहे हैं - ये हम हैं और ये हमारी पावरी हो रही है। कुछ इसी अंदाज में ऑल नोबिलियन्स एलुमनी एसोसिएशन रांची चैप्टर में पार्टी हुई।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 04:44 PM (IST)
ऑल नोबिलियन्स एलुमनी एसोसिएशन में छलके पूर्ववर्ती छात्र-छात्राएं के आंंसू Dhanbad News
इंटरनेट पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हर कोई इसका दीवाना हो चुका है। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : इंटरनेट मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हर कोई इसका दीवाना हो चुका है। इसमें कुछ दोस्त कह रहे हैं - ये हमारी कार है, ये हम हैं और ये हमारी पावरी (पार्टी) हो रही है। कुछ इसी अंदाज में ऑल नोबिलियन्स एलुमनी एसोसिएशन रांची चैप्टर में पार्टी हुई। डीनोबिली सीएमआरआइ, चंद्रपुरा, डिगवाडीह, मुगमा और सिजुआ के 1987 से 2013 के स्नातक पूर्ववर्ती छात्रों ने आपसी रिश्तों को मजबूत व पुरानी स्मृति को ताजा किया।

रांची के लालपुर मोचा रेस्टोरेंट में धनबाद, बोकारो, पुणे व बेंगलुरु से पूर्ववर्ती छात्र छात्राएं शामिल हुए। इतने वर्षों बाद एक मंच पर मिलकर बहुत से छात्रों की आंखों में खुशी के आंसू भर आए। मयंक सिंह के नेतृत्व में 2018 से ऑल नोबिलियन्स एलुमनी एसोसिएशन की ओर से देश-विदेश के पूर्ववर्ती छात्रों का समारोह हो रहा है। यह मंच पुरानी यादों को पुनश्चर्या और आपसी नेटवर्किंग से एक दूसरे को मदद व प्रोत्साहन देने में बहुत सहायक व सफल रहा है।

धनबाद चैप्टर में ऑल नोबिलियन्स एलुमनी एसोसिएशन ने लाकडाउन के दौरान धनबाद में लगभग 550 परिवार में सूखा अनाज, शरद ऋतु में 500 कंबल और करीब 400 गरीबों व जरूरतमंदो के बीच खिचड़ी की सेवा की। सिर्फ यही नहीं द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया और रोटरी कलब धनबाद के साथ रक्तदान शिविर जैसा समाजिक कार्य किया है। पिछले करीब तीन वर्षो में एलुमनी एसोसिएशन के सदस्यों ने कई अवकाश प्राप्त व वरिष्ठ प्रशिक्षकों को सम्मानित किया और साथ ही साथ पूर्ववर्ती छात्रों को स्वास्थ्य संबंधित, रोजगार व जीविका के सहयोग देने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

रांची में एलुमनी के सहयोग और समाजसेवा के लिए एक ढांचा तैयार किया जा रहा है। जिसमें जल्द ही आने वाले दिनों में एक दंतचिकित्सा शिविर करवाया जाएगा। इस कार्यक्रम में अवकाश प्राप्त प्रशिक्षक संतोष सैमुएल, एलुमनी के अभिषेक कुमार, गीतांजलि रचना, मयंक सिंह, डॉ नम्रता सिन्हा, अरुण सिंह, अभिनव कुमार, चेतन सिंह, संजय तयाल, शकुन सिंह, ललित दत्ता, मनीष कुमार, शैली रानी ने अनेक पुरानी यादों को स्मरण किया और आंनद उठाया। आगे भी निरंतर एक दूसरे से संबंध को मजबूत करने का संकल्प लिया।

chat bot
आपका साथी