कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेडक्रॉस में सभी मेडिकल बोर्ड बंद, ओपीडी सेवाएं भी स्थगित

ले में कोरोना वायरस की संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर से बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से प्रत्येक माह में दो बार मेडिकल मोड को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही ओपीडी सेवाएं भी स्थगित कर दी गई है।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 05:39 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 05:39 PM (IST)
कोरोना संक्रमण को देखते हुए रेडक्रॉस में सभी मेडिकल बोर्ड बंद, ओपीडी सेवाएं भी स्थगित
केवल अति आवश्यक मामले की बोर्ड हो पा रहा है।

जागरण संवाददाता, धनबाद: जिले में कोरोना वायरस की संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर से बढ़ने लगी है। इसे देखते हुए रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से प्रत्येक माह में दो बार मेडिकल मोड को बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही ओपीडी सेवाएं भी स्थगित कर दी गई है। मेडिकल बोर्ड के लिए प्रत्येक में 28 लोगों की जांच यहां पर की जा रही थी। जांच के उपरांत इन्हें दिव्यांग प्रमाण पत्र बना कर दिया जा रहा था। दिव्यांग जनों के लिए मेडिकल बोर्ड बनाने के लिए फिलहाल कोई व्यवस्था नहीं होगी। इससे पहले सिविल सर्जन कार्यालय में भी कोरोना संक्रमण को देखते हुए मेडिकल बोर्ड पर पाबंद है। केवल अति आवश्यक मामले की बोर्ड हो पा रहा है।

कोरोना संक्रमण देखते हुए बनाए जा सकते हैं कंट्रोल रूम: पिछले कोरोना महामारी के दौरान रेड क्रॉस सोसाइटी को खाना पूर्ति के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया था साथी यहां विभिन्न प्रकार के अनाजों का स्टॉक बनाया गया था। अब संक्रमण बढ़ने के बाद एक बार फिर से जिला प्रशासन इसकी तैयारी में जुट गया है। सोसायटी के सचिव कौशलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि यदि संक्रमण का मामला लगातार बढ़ता जाता है और लोग उनकी स्थिति आती है, तो ऐसी परिस्थिति में यहां से पिछले वर्ष की भांति जरूरतमंदो को अनाज आपूर्ति कराई जाएगी।

रेडक्रॉस से ले सकते हैं एंबुलेंस की सेवा: कोरोना संक्रमण बढ़ने के साथ ही रेड क्रॉस आम जनों के लिए एंबुलेंस सेवा फिर से जारी की है। कोई भी जरूरतमंद रेड क्रॉस सोसाइटी से संपर्क कर समान्य एंबुलेंस और कार्डियक एम्बुलेंस प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए बेहद कम किराया तय किया गया है।

chat bot
आपका साथी