Lockdown Again: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोयलांचल विश्वविद्यालय बंद, परीक्षाएं स्थगित

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले देखते हुए 20 से 28 तक विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय और इसके अधीन आनेवाले धनबाद और बोकारो जिले के सभी कॉलेजों को बंद कर दिया गया है। अब 28 अप्रैल के बाद ही यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में काम होगा। कार्यालय भी बंद रहेगा।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:38 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:38 PM (IST)
Lockdown Again: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कोयलांचल विश्वविद्यालय बंद, परीक्षाएं स्थगित
बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। Lockdown Again in Dhanbad कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए धनबाद समेत पूरे झारखंड में अभी लॉकडाउन की घोषणा नहीं की गई है। लेकिन एक तरह से अघोषित लॉकडाउन शुरू हो गया है। धनबाद जिले में धारा 144 लागू कर दिया गया है। एक साथ पांच से अधिक लोगों के जमावड़ा पर रोक है। नाइट कर्फ्यू लागू है। रात 8 बजे तक ही दुकान-बाजार खोलने की अनुमति है। इसके बाद सिर्फ दवा की दुकानें ही खुल रहीं हैं। स्कूल बंद कर दिए गए हैं। मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। हालात लॉकडाउन जैसे ही हैं। अब बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय धनबाद को बंद करने का निर्णय लिया गया है। धनबाद और बोकारो जिले के सभी कॉलेजों को बंद करने की घोषणा कर दी गई है।

28 अप्रैल तक बीबीएमकेयू बंद 

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले देखते हुए 20 से 28 तक विनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय और इसके अधीन आनेवाले सभी कॉलेजों को बंद कर दिया गया है।  अब 28 अप्रैल के बाद ही यूनिवर्सिटी और कॉलेजों में काम होगा। कार्यालय भी बंद रहेगा। यह निर्णय  सोमवार को विश्वविद्यालय सिंडिकेट की हुई बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव ने की।  बैठक में कोरोना की स्थिति की समीक्षा की गई। इसके बाद निर्णय लिया गया।

दीक्षांत समारोह ऑनलाइन होने की संभावना

बैठक में विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को लेकर भी चर्चा हुई। विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह ऑनलाइन कराने को लेकर तैयार है। हालांकि इस पर निर्णय  राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को लेना है। उनके आदेश से ही विश्वविद्यालय दीक्षांत समारोह का आयोजन करेगी।

20 की परीक्षा स्थगित

इधर सिंडिकेट में लिए गए निर्णय के आलोक में विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रण विभाग ने आगामी दिनों में होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। परीक्षा नियंत्रक डॉ सत्यजीत सिंह ने बताया कि 20 अप्रैल को दोनों पारियों में होने वाली परीक्षाएं अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दी गई हैं।

chat bot
आपका साथी