PMCH Dhanbad: पीएमसीएच जा रहे तो हो जाइये सावधान, अस्‍पताल में बढ़ गया संक्रमण का खतरा, जानने के लिये पढ़‍िये पूरी खबर

पीएमसीएच के ओपीडी में एंटीजन रैपिड किट खत्म होने के कारण जांच प्रभावित हो रही है। काफी संख्या में मरीज ओपीडी में बिना जांच के डॉक्टरों को दिखा रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से अस्पताल पर संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 11:12 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 11:12 AM (IST)
PMCH Dhanbad: पीएमसीएच जा रहे तो हो जाइये सावधान, अस्‍पताल में बढ़ गया संक्रमण का खतरा, जानने के लिये पढ़‍िये पूरी खबर
पीएमसीएच धनबाद का फाइल फोटो जागरण आर्काइव से

धनबाद, जेएनएन। पीएमसीएच के ओपीडी में एंटीजन रैपिड किट खत्म होने के कारण जांच प्रभावित हो रही है। काफी संख्या में मरीज ओपीडी में बिना जांच के डॉक्टरों को दिखा रहे हैं। ऐसे में एक बार फिर से अस्पताल पर संक्रमण फैलने की आशंका जताई जा रही है। इस संबंध में सभी विभागाध्यक्ष ने अधीक्षक डॉ. एके चौधरी  को अवगत कराया है। अधीक्षक ने कहा है कि किट की मांग स्वास्थ विभाग से की गई है। किट आते ही जांच में तेज कर दी जाएगी। इससे पहले ओपीडी में तीन अलग-अलग टीमें  आने वाले मरीजों की पहले कोरोना जांच कर रही थी। इसके बाद ओपीडी में जाने की अनुमति दी जा रही थी। इससे काफी संख्या में संक्रमित मरीज चिन्हित किए जा रहे थे। लेकिन अभी यह बंद हो गई है।

ट्रू नेट में देरी के कारण जांच नहीं करना चाह रहे मरीज

ओपीडी में आने वाले मरीजों को ट्रु नेट जांच करने के वैकल्पिक सुझाव दिए जा रहे हैं। लेकिन मरीज इसके लिए तैयार नहीं हो रहे हैं।  दरअसल, टू नेट जांच की रिपोर्ट आने में दिन भर का समय लग जा रहा है। ऐसे में दिन भर इंतजार करने से मरीज दूर भाग रहे हैं। मजबूरन दूरी बनाकर चिकित्सक मरीजों को देख रहे हैं।

ओपीडी में हर दिन आ रहे हैं 800 मरीज

ओपीडी में धीरे - धीरे  अब मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। लॉकडाउन के समय जहां एक से डेढ़ सौ मरीज आ रहे थे, अब इसकी संख्या बढ़कर 800 हो गई है। सबसे ज्यादा मरीज मेडिसिन विभाग में आ रहे हैं। यहां लगभग 200 मरीज कई प्रकार की शिकायतों लेकर आ रहे हैं। इसमें ठंड के भी मरीज बढ़ने लगे हैं।

chat bot
आपका साथी