शराबी ने खुद को बताया Corona Positive, स्वजनों ने कराया धनबाद सदर के कोविड वार्ड में भर्ती; पढ़े फिर क्या हुआ

Ruckus in Dhanbad Sadar Hospital धनबाद सदर अस्पताल के गेट पर पहुंचने पर युवक बार-बार बेहोश हो रहा था। सांस लेने में कठिनाई महसूस करना डॉक्टरों को बताया। अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर और नर्सों को लगा कि युवक काफी गंभीर अवस्था में है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 17 May 2021 11:57 AM (IST) Updated:Mon, 17 May 2021 11:57 AM (IST)
शराबी ने खुद को बताया Corona Positive, स्वजनों ने कराया धनबाद सदर के कोविड वार्ड में भर्ती; पढ़े फिर क्या हुआ
शराबी ने कोरोना मरीज का नाटक किया ( प्रतीकात्मक फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। धनबाद में कोरोना वायरस से हर दिन मौतें हो रही हैं। संक्रमण के गंभीर खतरे से जिला जूझ रहा है। इसके बावजूद कई ऐसे लोग भी हैं जो संक्रमण के इस काल में भी बाज नहीं आ रहे हैं। मामला धनबाद सदर अस्पताल के डेडीकेटेड कोविड सेंटर का है। हीरापुर के रहने वाले 32 वर्षीय युवक ने शराब के नशे में बवाल काटा। इससे स्वजन से लेकर धनबाद सदर अस्पताल के डॉक्टर और स्टॉफ रात में परेशान हुए। दरअसल युवक शराब पीकर अपने घर गया था। घर पर डांट सुनने के बाद वह गेट पर ही गिरकर तड़पने लगा। इसके बाद घर के सदस्यों को उसने बताया कि वह कोरोना पॉजिटिव हो गया है और वह सांस नहीं ले पा रहा है। घर के सदस्यों ने इसकी सूचना स्वास्थ्य विभाग को दी। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने आनन-फानन में युवक को लाकर सदर अस्पताल के डेडीकेटेड कोविड सेंटर में भर्ती कराया।

सदर के गेट के पास हो रहा था बेहोश, डॉक्टर ने लगाया ऑक्सीजन

सदर अस्पताल के गेट पर पहुंचने पर युवक बार-बार बेहोश हो रहा था। और सांस लेने में कठिनाई महसूस करना डॉक्टरों को बताया। अस्पताल में ड्यूटी पर माैजूद डॉक्टर और नर्सों को लगा कि युवक काफी गंभीर अवस्था में है और इसे तत्काल बचाने की कोशिश करनी चाहिए। सूचना पर सदर अस्पताल के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह भी पहुंचे। इसके बाद डॉक्टरों की टीम ने युवक को वार्ड में भर्ती करके ऑक्सीजन लगा दिया। इंजेक्शन भी लगाई गई। बाद में नशा उतरने के बाद युवक अस्पताल से भाग गया। 

वार्ड से बाहर निकला शराबी, स्वजन भी चुप रहे

शराबी को जब होश आने लगा तो वह वार्ड से बाहर निकला। बाद में उसके हाव-भाव को देख डॉक्टर भी समझ गए थे कि यह नशे में ड्रामा कर रहा है। शराबी की करतूत देखकर डॉक्टर और कर्मचारी भी काफी परेशान रहे। डॉक्टर ने इसकी सूचना वरीय अधिकारियों को भी दी। इधर अस्पताल के बाहर उसके स्वजन भी चुपचाप शराबी युवक को अपने घर लेकर चले गए। अब युवक यदि संक्रमित होता है, तो इसकी जवाबदेही किसकी होगी, यह भी बताने वाला कोई नहीं है। डॉक्टरों ने युवक के स्वजनों को कोरोना जांच करने की सलाह दी है।

chat bot
आपका साथी