कोल इंडिया के सभी कोल वाशरी में एश एनालाइजर को प्रयोग में लाया जाएगा : संयुक्त सचिव

कोल इंडिया की संयुक्त सचिव सह वित्त सलाहकार निरुपमा कोटरू ने मंगलवार को बीसीसीएल सीवी एरिया की दहीबाड़ी में 1.6 मिलियन टन वाले कोल वाशरी का निरीक्षण किया। इस कोल वाशरी को एसीबी कंपनी संचालित करती है। दहीबाड़ी में आनलाईन एश एनलाइजर कोयले की गुणवत्ता को मापा जाता है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 05:36 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 05:36 PM (IST)
कोल इंडिया के सभी कोल वाशरी  में एश एनालाइजर को प्रयोग में लाया जाएगा : संयुक्त सचिव
आनलाईन एश एनलाइजर कोयले की गुणवत्ता को मापा जाता है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जासं, मैथन/ पंचेत: कोल इंडिया की संयुक्त सचिव सह वित्त सलाहकार निरुपमा कोटरू ने मंगलवार को बीसीसीएल सीवी एरिया की दहीबाड़ी में 1.6 मिलियन टन वाले कोल वाशरी का निरीक्षण किया। इस कोल वाशरी को एसीबी कंपनी संचालित करती है। दहीबाड़ी कोल इंडिया का पहला ऐसा कोल वाशरी है जहां आनलाईन एश एनलाइजर कोयले की गुणवत्ता को मापा जाता है।

यह एक ऐसी आनलाइन पद्धति है जो कोयले में छाय व मॉयस्चराइजर को जांच करती है। निरीक्षण के दौरान संयुक्त कोल सचिव ने आनलाइन एश एनलाइजर मशीन की कार्यप्रणाली के बारे में जानकरी ली। उन्होंने कहा कि इसे कोल इंडिया के अन्य कोल वाशरी में लागू किया जाएगा। कोल इंडिया के अन्य इकाइयों में संचालित कोल वाशरी में इसे प्रयोग में लाना है। प्लांट के निरीक्षण के बाद उन्होंने पौधारोपण भी किया । निरीक्षण के दौरान बीसीसीएल के डीटी आपरेशन चंचल गोस्वामी ने वाशरी को समुचित मात्रा में कोयला उपलब्ध कराने की बात कही। इस दौरान सीवी एरिया के जीएम एके दत्ता, जीएम वाशरी सतेंद्र कुमार, बीयूल्ड एंड ऑपरेशन के जीएम एपी स्वर्णकार, एसीबी के उपाध्यक्ष वीबी सहाय,जी मल्लिक,वाशरी जीएम एसएन सिंह, रवि नायर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी