19 और 26 को अहमदाबाद-कोलकाता स्पेशल ट्रेन, आज से बुकिग

धनबाद गुजरात से घर वापसी कर रहे प्रवासी और आम यात्रियों के लिए अहमदाबाद से कोलकाता के बीच बुधवार को स्पेशल ट्रेन चलेगी। सेकेंड सीटिग और स्लीपर कोच के साथ चलने वाली ट्रेन में अब भी सीटें उपलब्ध हैं। सेकेंड सीटिग में 128 सीटें खाली हैं और स्लीपर में आरएसी मिल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:16 AM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:16 AM (IST)
19 और 26 को अहमदाबाद-कोलकाता स्पेशल ट्रेन, आज से बुकिग
19 और 26 को अहमदाबाद-कोलकाता स्पेशल ट्रेन, आज से बुकिग

जागरण संवाददाता, धनबाद : गुजरात से घर वापसी कर रहे प्रवासी और आम यात्रियों के लिए अहमदाबाद से कोलकाता के बीच बुधवार को स्पेशल ट्रेन चलेगी। सेकेंड सीटिग और स्लीपर कोच के साथ चलने वाली ट्रेन में अब भी सीटें उपलब्ध हैं। सेकेंड सीटिग में 128 सीटें खाली हैं और स्लीपर में आरएसी मिल रहा है। यात्रियों की मांग के अनुसार इस ट्रेन के फेरे बढ़ाए जा रहे हैं। पहले जहां 19 मई को अहमदाबाद से कोलकाता स्पेशल ट्रेन की घोषणा हो चुकी है। अब 26 मई को भी इस ट्रेन को चलाने का एलान पश्चिम रेलवे ने कर दिया है। 19 मई को चलने वाली ट्रेन के लिए बुधवार सुबह आठ बजे से टिकटों की बुकिग शुरू हो जाएगी। 26 मई की ट्रेन के लिए बुकिग की सूचना एक-दो दिनों में जारी होगी। अहमदाबाद से आनेवाली ट्रेन कोलकाता से अलग तिथियों में खुलेगी। रेलवे ने कोलकाता से पहले 15 और 22 मई को इसकी घोषणा की थी। अब 29 मई को भी ट्रेन चलेगी।

गुजरात से आनेवाली ट्रेन मध्य प्रदेश के ऊर्जांचल और उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल क्षेत्र से होकर चल रही है। साथ ही झारखंड के गढ़वा, लातेहार से बोकारो तक के स्टेशन से होकर गुजर रही है। पश्चिम बंगाल के प्रवासी कामगारों को भी घर वापसी का विकल्प मिल रहा है। इस वजह से साप्ताहिक ट्रेन को यात्रियों की तवज्जो मिल रही है।

इन स्टेशन पर हो रहा ठहराव

कोलकाता से दुर्गापुर, आसनसोल, धनबाद, चंद्रपुरा, फुसरो, बोकारो थर्मल, बरकाकाना, डालटनगंज, गढ़वा रोड, नगरउंटारी, चोपन, सिगरौली, कटनी मुड़वारा, दामोदह, सागर, बीना, संत हिरदाराम नगर, उज्जैन, नागदा, रतलाम, गोधरा, छायापुरी, आनंद और नाडियाड

टाइम टेबल

09413 अहमदाबाद-कोलकाता स्पेशल अहमदाबाद से रात 9:05 पर खुलकर धनबाद में दिन 10:20 और कोलकाता दोपहर 3:15 पर पहुंच रही है। वापसी में 09414 कोलकाता-अहमदाबाद स्पेशल ट्रेन कोलकाता से दोपहर 1:10 पर खुलकर शाम 5:15 पर धनबाद और सुबह 7:15 पर अहमदाबाद पहुंच रही है।

chat bot
आपका साथी