Education Minister Jagarnath Mahto के स्वास्थ्य को लेकर समर्थक चिंतित, रक्षा के लिए कृषि मंत्री ने मां काली से की विनती

झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मंगलवार को शिक्षा मंत्री के पैतृक गांव अलारगो पहुंचे। शिक्षा मंत्री की पत्नी समेत परिवार के सदस्यों के साथ गांव के काली मंदिर में जाकर जगरनाथ महतो की रक्षा के लिए मां काली से विनती की।

By MritunjayEdited By: Publish:Tue, 20 Oct 2020 01:44 PM (IST) Updated:Tue, 20 Oct 2020 01:44 PM (IST)
Education Minister Jagarnath Mahto के स्वास्थ्य को लेकर समर्थक चिंतित, रक्षा के लिए कृषि मंत्री ने मां काली से की विनती
झारखंड के शिक्षा मंत्री के पैतृत गांव में मां काली की पूजा करते कृषि मंत्री बादल पत्रलेख।

बेरमो, जेएनएन। झारखंड के शिक्षा मंत्री डुमरी के विधायक जगरनाथ महतो की स्थिति गंभीर है।  उन्हें इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से रांची से चेन्नई भेजा गया है। इसके बाद मंत्री के स्वजन और समर्थक चिंतित हो उठे हैं। झारखंड के कृषि मंत्री बादल पत्रलेख मंगलवार को शिक्षा मंत्री के पैतृक गांव अलारगो पहुंचे। शिक्षा मंत्री की पत्नी समेत परिवार के सदस्यों के साथ गांव के काली मंदिर में जाकर जगरनाथ महतो की रक्षा के लिए मां काली से विनती की। कृषि मंत्री ने कहा कि शिक्षा मंत्री से स्वस्थ होने पर वह सुल्तानगंज से देवघर व बासुकीनाथ धाम तक कांवर यात्रा करेंगे। 

शिक्षा मंत्री को मेडिका से चेन्नई के अस्पताल में शिफ्ट

राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को बेहतर इलाज के लिए एयर सोमवार को एंबुलेंस से चेन्नई ले जाया गया। शिक्षा मंत्री को मेडिका से एयरपोर्ट तक ग्रीन कॉरिडोर बनाकर पहुंचाया गया। इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले चौक चौराहों पर ट्रैफिक पूरी तरह रोक दी गई और उनकी एंबुलेंस बेरोकटोक एयरपोर्ट तक पहुंची। एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और कृषि पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन खुद कार चला कर एयरपोर्ट आए थे। मुख्यमंत्री ने इस दौरान कहा कि कोरोना संक्रमित होने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो का रांची के मेडिका अस्पताल में पिछले कुछ दिनों से इलाज चल रहा था। उनकी स्थिति स्थिर बनी हुई थी। चेन्नई से आए विशेषज्ञ चिकित्सकों की सलाह पर उन्हें बेहतर इलाज के लिए चेन्नई ले जाया गया है। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भी एयरपोर्ट पहुंचे थे। एयर एंबुलेंस के चेन्नई के लिए उड़ान भरने के बाद सीएम ने कहा कि बहुत प्रयास के बाद शिक्षा मंत्री को चेन्नई भेजा जा सका। अब ईश्वर से उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना है।

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद शिक्षा मंत्री का चल रहा इलाज

एयरपोर्ट के निदेशक विनोद कुमार शर्मा ने बताया कि ठीक 6:30 बजे एयरपोर्ट से एयर एंबुलेंस ने चेन्नई के लिए उड़ान भरी। गौरतलब है कि कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो को रिम्स में भर्ती कराया गया था। इसके बाद मेडिका अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शिक्षा मंत्री के परिजनों से बातचीत करने के बाद उन्हें चेन्नई भेजने का फैसला किया। एयर एंबुलेंस में डाक्टरों की टीम भी उनके साथ गई है। शिक्षा मंत्री के साथ उनके बेटे अखिलेश महतो भी चेन्नई गए हैं।

chat bot
आपका साथी