जमसं व प्रबंधन के बीच रोजगार की मांग को लेकर बनी सहमति

संस तिसरा विस्थापितों को रोजगार देने की मांग को लेकर जनता मजदूर संघ कुंती गुट असंगठित

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 06:58 PM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 06:58 PM (IST)
जमसं व प्रबंधन के बीच रोजगार की मांग को लेकर बनी सहमति
जमसं व प्रबंधन के बीच रोजगार की मांग को लेकर बनी सहमति

संस, तिसरा : विस्थापितों को रोजगार देने की मांग को लेकर जनता मजदूर संघ कुंती गुट असंगठित मोर्चा के प्रतिनिधियों व प्रबंधन के बीच शनिवार को गोलकडीह परियोजना कार्यालय में वार्ता हुई। प्रबंधन ने 10 दिन के बाद क्षेत्रीय स्तर पर वार्ता कर मांग को पूरा कराने में पहल करने का आश्वासन दिया। जमसं ने रोजगार की मांग को लेकर परियोजना में कार्य ठप करने की चेतावनी प्रबंधन को दी थी।

वार्ता में जमसं के रुद्र प्रताप सिंह व असंगठित मोर्चा के शंभू नाथ राम ने कहा कि जिस समय परियोजना का विस्तार हो रहा था। सैकड़ों लोगों को यहां से बेलगड़िया में प्रबंधन ने भेजा था। उस समय प्रबंधन ने कहा था कि पेलोडर से कोयला लोडिग की जगह मजदूरों को रोजगार देंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। सैकड़ों लोग विस्थापन के बाद बेरोजगार हो गए। कहा कि चांदमारी में जिस प्रकार मजदूरों को रोजगार एमपीएल व अन्य ट्रांसपोर्टिंग कंपनी दे रही है। यहां के विस्थापितों को भी रोजगार देना होगा। 10 दिनों के अंदर सकारात्मक वार्ता नहीं हुई तो विस्थापित मजबूर होकर परियोजना का काम फिर से ठप कर देंगे। विस्थापितों को रोजगार हर हाल में प्रबंधन को देना होगा। प्रबंधन की मनमानी नहीं चलने दी जाएगी। जमसं मजदूरों के अधिकार के लिए आरपार की लड़ाई लड़ने को तैयार है।

वार्ता में परियोजना पदाधिकारी एसबी बर्णवाल, प्रबंधक संजीव कश्यप, कार्मिक प्रबंधक राजेश कुमार, नरेंद्र सिंह, उपेंद्र सिंह, डी सिंह, कृष्णा भुइयां, मुकेश भुइयां, संजय भुइयां, प्राण बाउरी, हरि लाल, बभनी देवी, सूरजी देवी, दीपक, विक्रम, चंदन, पंकज, सुभाष आदि थे।

chat bot
आपका साथी