Jharkhand Assembly Election के बाद होगा BBMKU में छात्रसंघ चुनाव, तैयारी शुरू Dhanbad News

विधानसभा चुनाव संपन्न होने के तुरंत बाद छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। जनवरी माह में बीबीएमकेयू छात्रसंघ चुनाव की घोषणा हो सकती है।

By MritunjayEdited By: Publish:Mon, 23 Sep 2019 09:28 AM (IST) Updated:Tue, 24 Sep 2019 08:50 AM (IST)
Jharkhand Assembly Election के बाद होगा BBMKU में छात्रसंघ चुनाव, तैयारी शुरू Dhanbad News
Jharkhand Assembly Election के बाद होगा BBMKU में छात्रसंघ चुनाव, तैयारी शुरू Dhanbad News

धनबाद [शरद पांडेय]। बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय का पहला छात्रसंघ चुनाव अब राज्य के विधानसभा चुनाव के बाद होगा। इससे पूर्व विश्वविद्यालय अधिकारियों ने नवंबर माह में चुनाव कराने की मंशा जाहिर की थी। इसके लिए तैयारियां भी शुरू कर दी गई थी।

विवि अधिकारियों के अनुसार अक्टूबर माह के अंत तक नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद नवंबर में अधिसूचना जारी होने की बात कही गई थी। विवि ने पीजी के सभी विषयों में नामांकन प्रक्रिया पूरी करने के बाद अब यूजी के सभी विषयों की नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इसे अक्टूबर माह के अंत तक पूरा करने का लक्ष्य है। नवंबर और दिसंबर माह में यूजी के सभी सेमेस्टर में नामांकित छात्रों का इलेक्टरल रोल तैयार किया जाएगा। विवि अधिकारियों के अनुसार राज्य में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के तुरंत बाद छात्र संघ चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। संभावना जताई जा रही है कि जनवरी माह के दूसरे हफ्ते में बीबीएमकेयू छात्रसंघ चुनाव की घोषणा कर दी जाएगी।

लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों के आधार पर होगा चुनाव: बीबीएमकेयू ने चुनाव प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए लिंगदोह कमेटी की सिफारिशों को कड़ाई से लागू करने की तैयारी में है। इसके लिए सभी अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों में नामांकित छात्र जो लिंगदोह कमेटी के मापदंड को पूरा करेंगे, उनका ही नाम वोटर लिस्ट में शामिल होगा।

विधानसभा चुनाव के बाद छात्र संघ चुनाव कराए जाएंगे। अक्टूबर माह तक सभी नामांकन प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी। इसके बाद चुनाव की तैयारियां शुरू होंगी।

-एलबी सिंह, डीएसडब्ल्यू, बीबीएमकेयू

chat bot
आपका साथी