Dhanbad: भाड़े की दर रिवाइज होने के बाद समाप्त हुआ आंदोलन पिछले एक सप्ताह से जारी था आंदोलन

कोयलांचल ट्रक आनर्स एसोसिएशन ने विगत एक सप्ताह से जारी अपने हड़ताल को वापस ले लिया है। बुधवार की देर शाम ट्रक आनर्स एसोसिएशन और लाजिस्टिक कंपनी के अधिकारियों के बीच भाड़ा बढ़ोतरी की सहमति के बाद एसोसिएशन ने यह निर्णय किया है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 11:47 AM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 11:47 AM (IST)
Dhanbad: भाड़े की दर रिवाइज होने के बाद समाप्त हुआ आंदोलन पिछले एक सप्ताह से जारी था आंदोलन
कोयलांचल ट्रक आनर्स एसोसिएशन ने विगत एक सप्ताह से जारी अपने हड़ताल को वापस ले लिया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: कोयलांचल ट्रक आनर्स एसोसिएशन ने विगत एक सप्ताह से जारी अपने हड़ताल को वापस ले लिया है। बुधवार की देर शाम ट्रक आनर्स एसोसिएशन और लाजिस्टिक कंपनी के अधिकारियों के बीच भाड़ा बढ़ोतरी की सहमति के बाद एसोसिएशन ने यह निर्णय किया है।

इसकी जानकारी देतेे हुए एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण झा ने बताया कि अब कोयला की ढ़ुलाई 20 रूपया प्रति टन के हिसाब से होगी। जिस पर दोनो पक्षों ने वार्ता के दौरान अपनी सहमति दी। झा ने बताया कि एसोसिएशन पिछले कई दिनों से भाड़ा को रिवाइज करने की मांग कर रहा था। क्योंकि हाल के दिनों में डीजल की कीमतों में काफी इजाफा हो गई थी। जिसके कारण संचालकों को काफी घाटा उठाना पड़ रहा था। लेकिन प्रबंधन द्वारा बार बार हमारी मांगों को दरकिनार कर दिया जा रहा था।

अंतत: हमने पिछले सप्ताह से चक्का जाम आंदोलन शुरू कर दिया था। नतीजतन बुधवार को लोजिस्टिक कंपनी ओम शारदा लाजिस्टिक के अधिकारियों ने वार्ता की पेशकश की। वार्ता काफी सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ।

झा ने कहा कि एसोसिएशन आगे भी ट्रक और हाइवा मालिकों की हर समस्या का समाधान कराने का भरपूर कोशिश करेगा। वहीं एसोसिएशन के अध्यक्ष बब्लू उपाधयाय ने कहा कि एसोसिएशन कोलियरी में लोडिंग व अनलोडिंग को लेकर लंबी लड़ाई की तैयारी कर रहा है। हम जल्दी उपायुक्त धनबाद और अन्य वरीय अधिकारी के साथ मिलकर ट्रक मालिकों के हित में जो भी सकारात्मक कदम होगा, उसे उठाने के लिए उनसे आग्रह करेंगे। साथ ही एसोसिएशन राज्य सरकार के ₹600 प्रति ट्रिप टोल टैक्स देने के निर्णय की समीक्षा कर रही है। इस पर एसोसिएशन की अगली बैठक में चर्चा होगी। अगर यह शुल्क ट्रक और हाइवा मालिक को देना पड़ा तो हम इसका भरपूर विरोध करेंगे, और किसी कीमत पर गाड़ी संचालन नहीं होने देंगे।

भाड़ा वृद्धि के बाद ट्रक मालिकों ने एसोसिएशन के सदस्यों को फूल माला और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। ट्रांसपोटिंग कम्पनी के तरफ से अजय सिंह और दीनबंधु गोस्वामी, एसोसिएशन के तरफ से प्रवीण झा, अभिषेक सिंह, बब्लू उपाधयाय, उमेश यादव, रंजीत सिंह, दिलीप सिंह, महादेव चटर्जी, दिलीप महथा, कार्तिक महथा, भिखारी ओझा, कपिल सिंह, टिंकू साव,आदि शामिल थे।

chat bot
आपका साथी