प्लाजमा दान को आगे आए सीआइएसएफ जवान : डीआइजी

संस धनसार वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर हर दिन लोगों की मौत हो रही है। कोरोना ब

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 06:20 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 06:20 PM (IST)
प्लाजमा दान को आगे आए सीआइएसएफ जवान : डीआइजी
प्लाजमा दान को आगे आए सीआइएसएफ जवान : डीआइजी

संस, धनसार : वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर हर दिन लोगों की मौत हो रही है। कोरोना बीमारी से जूझ रहे लोगों को ब्लड और प्लाजमा दान करने के लिए कुसंडा क्षेत्र संख्या छह के सीआइएसएफ जवान आगे आए हैं। बुधवार को धनसार स्थित सीआइएसएफ कैंप मे 29 जवानों ने रक्तदान किया। जवानों ने कहा है कि जरूरत पड़ने पर प्लाजमा भी दान किया जाएगा। मौके पर सीआइएसएफ के डीआइजी विनय काजला मुख्य रुप से उपस्थित थे। डीआइजी ने जवानों को निर्देश देते हुए कहा कि आज हमारा देश कोरोना जैसी महामारी से जूझ रहा है। ऐसे मौके पर बहुत ऐसे मरीज हैं जिन्हें ब्लड और प्लाजमा की जरूरत है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। रक्तदान के बाद जवान प्लाजमा दान करें। ऐसे मौके पर हर जवानों को आगे आना चाहिए। रक्तदान करने वाले जवानों को हौसला बढ़ाया। शुभ संदेश फाउंडेशन धनबाद की ओर से रक्तदान शिविर लगाया गया था।

मौके पर सीआइएसएफ के उप कमांडेंट विश्वनाथन एस, एरिया कंमाडर यूएस प्रसाद, सूर्यवंशी किशोर, बीबी प्रसाद, रश्मि, संस्था के विशभ डेनियल पोनराज, गलैक्सन बास्की, सागर दास, जोसेफ जर्मिया आदि थे।

--------------

निरसा बीआरसीसी भवन में 180 लोगों को लगा कोरोनारोधी टीका

थापरनगर : निरसा बीआरसीसी भवन में बुधवार को 180 लोगों को कोरोना का टीका दिया गया। 70 लोगों को कोविशील्ड का दूसरा डोज दिया गया। वहीं 70 लोगों को कोवैक्सीन का दूसरा डोज व 40 लोग को पहला डोज दिया गया। निरसा सीएचसी प्रभारी डॉ. रोहित गौतम ने बताया कि स्वास्थ्य कर्मियों, सहिया साथियों व आंगनबाड़ी सेविकाओं को निर्देश दिया गया है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें । लोगों को वैक्सीन दिलवाने में सहयोग करें। तभी हम लोग कोरोना से जंग जीत सकेंगे।

chat bot
आपका साथी