दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

Corona Fighter: कोरोना को हराने के बाद अब लोगों को उससे लड़ने को प्रेरित कर रहा सोमनाथ ....Dhanbad News

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। (फाइल फोटो)

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। बहुत कम ही ऐसे लोग हैं जो कोरोना को हराने के बाद लोगों को इस महामारी से लड़ने को प्रेरित कर रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं लायंस धनबाद कोलफील्ड जिला क्लब के एडमिनिस्ट्रेटर सोमनाथ प्रुथी।

Atul SinghThu, 13 May 2021 04:49 PM (IST)

झरिया, गोविन्द नाथ शर्मा : वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है। बहुत कम ही ऐसे लोग हैं जो कोरोना को हराने के बाद लोगों को इस महामारी से लड़ने को प्रेरित कर रहे हैं। इन्हीं में से एक हैं जोड़ाफाटक रोड धनबाद निवासी लायंस धनबाद कोलफील्ड जिला क्लब के एडमिनिस्ट्रेटर सोमनाथ प्रुथी। अप्रैल माह  2021 में पत्नी,  मां के बाद सोमनाथ भी कोरोना संक्रमण का शिकार हुए। लेकिन उन्होंने अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से कोरोना को हराकर उसे अपने घर से बाहर कर दिया। सोमनाथ उनकी पत्नी व मां अब कोरोना से दूर हैं। 


घर में तीन सदस्यों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भी नहीं हारी हिम्मत :

 घर में तीन-तीन सदस्यों के कोरोना से संक्रमण होने के बाद भी सोमनाथ ने हिम्मत नहीं हारी। हर तरह से महामारी को मात देने के लिए पूरी ताकत झोंक दी। यही कारण है कि 15 दिनों तक सभी लोग घर में अलग-अलग कमरे में आइसोलेशन में रहे। जरुरी इलाज और अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से सोमनाथ ने पत्नी और मां को कोरोना से छुटकारा दिलाया। अब सब लोग ठीक हैं।

कोरोना से लड़ने के लिए लोगों को कर रहे प्रेरित और सहयोग :

 सोमनाथ कोरोना की दूसरी जानलेवा लहर में अब लोगो को इस महामारी से लड़ने के लिए हर तरह से प्रेरित व सहयोग कर रहे हैं। दिल्ली, मुंबई और अमेरिका में रह रहे अपने परिवार के एक दर्जन से अधिक डॉक्टर सदस्यों के निर्देश पर टेली मेडिसिन के माध्यम से कोरोना से लड़ने के लिए लोगों का हौसला बढ़ा रहे हैं। जरुरी दवा भी मुहैय्या कर रहे हैं। कई लोग महामारी के शुरुआती लक्षण में इलाज कराने के बाद अब ठीक भी हो चुके हैं। 

 बुजुर्गों को अब टीका दिलाने का सोमनाथ ने उठाया बीड़ा :

 सोमनाथ खुद और परिवार की दो महिला सदस्यों को कोरोना महामारी से बचाने के बाद अब अपने इलाके के बुजुर्गों को कोरोना महामारी से बचाने में लगे हैं। सोमनाथ ने बुजुर्गों को कोरोना टीका दिलाने का बीड़ा उठाया है। धनसार, जोड़ाफाटक रोड, बैंक मोड़ व इसके आसपास के 60 साल से अधिक आयु वाले बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए आसपास के केन्द्र में ले जा रहे हैं। दो बुजुर्ग महिलाओं को गुरुवार को बैंक मोड़ चैंबर कार्यालय ले जाकर इसकी शुरुआत की। सोमनाथ का कहना है कि टीकाकरण कोरोना से बचाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। हर आदमी को टीका जरूर लेना चाहिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.