पांच महीने बाद धनबाद जिला परिषद में शुरू होने वाली है आज बैठक, हंगामेदार रहने के हैं पूरे आसार

करीब 5 महीने बाद धनबाद जिला परिषद में आज बैठक शुरू होने वाली है जिसके हंगामेदार होने के पूरे आसार दिख रहे हैं कार्यकारी प्रधान रोबिन गोराई ने बताया कि उप विकास आयुक्त पत्र लिखकर अनुरोध किया गया था।

By Atul SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 11:53 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 11:53 AM (IST)
पांच महीने बाद धनबाद जिला परिषद में शुरू होने वाली है आज बैठक, हंगामेदार रहने के हैं पूरे आसार
पांच महीने बाद धनबाद में जिला परिषद की बैठक शुरू होने जा रही है।

जागरण संवाददाता, धनबाद : बस अब से कुछ देर बाद जिला परिषद बोर्ड की बैठक होनेवाली है। करीब पांच महीने के बाद हो रही इस बैठक के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं।

बैठक को लेकर जिला परिषद अध्यक्ष सह कार्यकारी प्रधान रोबिन गोराई ने पहल करते हुए इसके लिए उप विकास आयुक्त सह मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी दशरथ चंद्र दास को पत्र लिख कर अनुरोध किया था। जिस पर डीडीसी ने अपनी सहमति दे दी है।

इसकी जानकारी देते हुए जिला परिषद अध्यक्ष गोराई ने कहा कि बैठक की सूचना सभी सदस्यों और संबंधित पदाधिकारियों को देने के लिए मैंने डीडीसी को पत्र लिखा था। जिस पर उन्होंने सकारात्मक जवाब दिया था। इसके साथ ही मैंने सात एजेंडों को भी सूची उनको भेजी है। इन प्रस्तावों पर ही आज चर्चा की जाएगी। बैठक जिला परिषद के सभागार में आज ग्यारह बजे से हो रही है। जिसमें इस प्रस्तावों को रखा जाएगा।

गौरतलब है कि प्रस्तावित बैठक करीब पांच महीने बाद हो रही है। जिसमें जिला परिषद की आय बढ़ाने पर विशेष रूप से बहस होनी है। इसके अलावा परिषद के क्षेत्र के तहत आनेवाले इलाकों में नए बस पड़ाव बनाने, पुराने की मरम्मती के साथ उनके नीलामी का भी प्रस्ताव पेश किया जाना है। जो परिषद की आय बढ़ाने वाले प्रस्ताव में ही शामिल होगा। इसके अतिरिक्त जिला परिषद के क्षेत्राधिकार में पड़नेवाले एरिया में विज्ञापन के लिए होर्डिंग लगाने पर होनेवाले आय पर भी विचार होगा। इन होर्डिंग्स को लगाने की दर पिछले चार सालों से पुनर्निधरित नहीं की गई है। अत: इसको नये सिरे से तय कर लाूग करने के लिए सदस्यों की राय ली जाएगी।

इसके अलावा जिला पार्षदों के इलाके में हो रहे विकास कार्यों की भी समीक्षा करने के अलावा अभियंताओं की नियुक्ति में हो रही देरी पर भी चर्चा किए जाने की पूरी संभावना है।

गौरतलब है कि जिला परिषद का चुने हुए प्रतिनिधियों का कार्यकाल पूरा हो चुका है। जल्द ही नये सदस्यों के लिए राज्य निर्वाचन आयोग अधिसूचना कभी भी जारी कर सकता है। इसके लिए तैयारियों को अंतिम रूप देने में जिला प्रशासन और जिला निर्वाचन कार्यालय लगा हुआ है।

chat bot
आपका साथी