Anti Encroachment Drive: प्रशासन ने डीएमसी की पूर्व पार्षद से मुक्त कराया सरकारी रास्ता, अतिक्रमण कर चलाया जा रहा था कचड़ा गोदाम

झरिया के बनियाहीर मैदान स्थित सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रास्ता बंद कर दिया गया था। इसी स्थान पर अवैध कचरा गोदाम संचालित किया जा रहा था। स्थानीय लोगों ने रास्ते के मुक्त कराने की मांग की मांग प्रशासन से की थी। इसके बाद कार्रवाई की गई।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:38 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:38 PM (IST)
Anti Encroachment Drive: प्रशासन ने डीएमसी की पूर्व पार्षद से मुक्त कराया सरकारी रास्ता, अतिक्रमण कर चलाया जा रहा था कचड़ा गोदाम
अतिक्रमण मुक्त कराने के लिए झरिया के बनियाहीर मैदान में जुटी पुलिस ( फोटो जागरण)।

संवाद सहयोगी, झरिया। धनबाद नगर निगम के वार्ड-43 की पूर्व पार्षद सह शांति समिति की सदस्य आयशा खातून के द्वारा कब्जा की गई सरकारी जमीन मुक्त करा ली गई है। बुधवार को भारी पुलिस बल की उपस्थिति में झरिया के बनियाहीर स्थित सरकारी रास्ते के अतिक्रमण मुक्त किया गया। इस दाैरान एक दुकान को भी ध्वस्त कर दिया गया। इस कार्रवाई के बाद अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया है। प्रशासन ने फिर से अतिक्रमण करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

क्या है मामला

झरिया के बनियाहीर मैदान स्थित सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर रास्ता बंद कर दिया गया था। इसी स्थान पर अवैध कचरा गोदाम संचालित किया जा रहा था। स्थानीय लोगों ने रास्ते के मुक्त कराने की मांग की मांग प्रशासन से की थी। इसके बाद कार्रवाई की गई। 

दंडाधिकारी के नेतृत्व में हुई कार्रवाई

अंचल अधिकारी व झरिया पुलिस दलबल के साथ बुधवार को अतिक्रमण मुक्त कराने बनियाहीर पहुंचे। साथ ही पास के एक गुमटी नुमा दुकान पुलिस के ‌निर्देश पर निगम कर्मचारी द्वारा ध्वस्त किया गया। इस दौरान दंडाधिकारी सीआई श्याम लाल मांझी, झरिया थानेदार पंकज कुमार झा सहित अन्य थे। लोगों ने बताया की हाल ही के दिनों में पूर्व पार्षद आयशा खातून आने जाने वाले रास्ते को अवैध तरीके से कब्जा कर लिया था। कई बार इसकी सूचना झरिया पुलिस को दी गई थी। आज अतिक्रमण मुक्त कराने पुलिस दलबल के साथ पहुंच रास्ते को अतिक्रमण मुक्त कराया।

स्थानीय लोगों की शिकायत पर हुई कार्रवाई

अंचल अधिकारी श्यामलाल माझी ने बताया कि अवैध कब्जा को लेकर स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत की थी। शिकायत के आधार पर उक्त रास्ते में दीवार पर घेराबंदी को अतिक्रमण मुक्त कराया गया है।

chat bot
आपका साथी