निरसा हरियाजाम कॉलोनी में घर में घुसा हाइवा, सात घंटे ठप रही एमपीएल की ट्रांसपोर्टिंग

निरसा एमपीएल के कोयला प्रेषण में लगा हाइवा शनिवार देर रात हरियाजाम कॉलोनी निवासी विकास सिंह के घर में घुस गया। इससे उसका घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 10 Aug 2020 02:04 AM (IST) Updated:Mon, 10 Aug 2020 06:19 AM (IST)
निरसा हरियाजाम कॉलोनी में घर में घुसा हाइवा, सात घंटे ठप रही एमपीएल की ट्रांसपोर्टिंग
निरसा हरियाजाम कॉलोनी में घर में घुसा हाइवा, सात घंटे ठप रही एमपीएल की ट्रांसपोर्टिंग

निरसा : एमपीएल के कोयला प्रेषण में लगा हाइवा शनिवार देर रात हरियाजाम कॉलोनी निवासी विकास सिंह के घर में घुस गया। इससे उसका घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रविवार को पांड्रा पश्चिम पंचायत के मुखिया रोबिन धीवर की अगुवाई में एमपीएल की ट्रांसपोर्टिंग ठप कर दी। सूचना पाकर विधायक अपर्णा सेनगुप्ता भी पहुंची और क्षतिग्रस्त मकान की मरम्मत की मांग उठाई। वहीं टांर्सपोर्टिंग ठप होने के सात घंटे बाद एमपीएल पदाधिकारी गोपाल वर्णवाल घटनास्थल पहुंचे और क्षतिग्रस्त घर का नए सिरे निर्माण करवाने का आश्वासन दिया। इसके बाद ट्रांसपोर्टिंग शुरू हुई।

जानकारी के अनुसार बुधवार रात छाई खाली कर एमपीएल जा रहे हाइवा चालक की लापरवाही से हाइवा हरियाजाम निवासी विकास सिंह के घर में जा घुसा। इससे उसका दुकान और घर का अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गया। इससे आक्रोशित होकर स्थानीय लोगों ने रविवार सुबह नौ बजे मुखिया रोबिन धीवर के नेतृत्व में ट्रांसपोर्टिंग ठप कर दी। इससे निरसा-जामताड़ा ग्रामीण पथ पर जाम लग गया। शाम चार बजे क्षतिपूर्ति का आश्वासन मिलने पर जाम खत्म हुआ। इस दौरान मुखिया ने एमपीएल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा कि निरसा जामताड़ा रोड ग्रामीण पथ है। इस रास्ते से एमपीएल के कोयला व छाई प्रेषण कार्य में लगे हाइवा का आना-जाना लगा रहता है। इससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। एमपीएल का रेलवे लाइन बिछाया जा रहा है। प्रबंधन रेलवे लाइन के बगल से अपने प्लांट आने-जाने के लिए रास्ते का निर्माण करवा सकता है। इससे ग्रामीणों को भी सुविधा होगी और दुर्घटना से भी लोगों को राहत मिलेगी। मुखिया ने कहा कि 15 दिनों के अंदर मांगों पर वार्ता नहीं की जाएगी तो सभी पंचायत प्रतिनिधियों को लेकर सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे। मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष डीएन यादव, ब्रजेंद्र गोस्वामी, जिप सदस्य मिथुन रविदास आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी