चारदीवारी तोड़ मंदिर में घुसी स्कार्पियो, एक की मौत

तोपचांची/गोमो बाजार: गोमो नया बाजार में निर्माणाधीन ओवरब्रिज के समीप शनिवार की देर रात हनु

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Jul 2018 07:43 PM (IST) Updated:Sat, 07 Jul 2018 07:43 PM (IST)
चारदीवारी तोड़ मंदिर में घुसी स्कार्पियो, एक की मौत
चारदीवारी तोड़ मंदिर में घुसी स्कार्पियो, एक की मौत

तोपचांची/गोमो बाजार: गोमो नया बाजार में निर्माणाधीन ओवरब्रिज के समीप शनिवार की देर रात हनुमान मंदिर में एक स्कार्पियो चारदीवारी को तोड़ते हुए मंदिर परिसर में घुसकर क्षतिग्रस्त हो गई। घटना में स्कार्पियो चला रहे 45 वर्षीय कराई थाना नौबतपुर पटना निवासी बिनोद कुमार यादव की मौत हो गई। उसे बचाने का पूरा प्रयास किया गया,लेकिन इलाज के लिए धनबाद ले जाने दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। स्कार्पियो पर सवार रघुवेंद्र शर्मा गंभीर रूप से जख्मी हो गए। उनका इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। स्कार्पियो में दो और लोग सवार थे, लेकिन घटना के बाद दोनों मौके से फरार हो गए। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि मंदिर की चारदीवारी तथा ध्वज गाड़ने वाले स्थान व तुलसी ¨पडा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। स्कार्पियो का भी अगला भाग बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। घटना के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे तथा पुलिस के सहयोग से जख्मी बिनोद कुमार यादव तथा रघुवेंद्र शर्मा को स्कार्पियो से बाहर निकला। दोनों को इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया, जहां चिकित्सक ने बिनोद को मृत घोषित कर दिया।

मौत खींच लाई गोमो के रास्ते :

कहावत है कि जिनकी मौत जहां होनी होती है, वहां व्यक्ति को खींच लाती है। ऐसा ही बिनोद कुमार यादव के साथ हुआ। बिनोद को आसनसोल जाना था पर वे तोपचांची मोड़ से रास्ता भटक गए और गोमो की ओर मुड़ गए। नया बाजार के पास उनकी स्कार्पियो मंदिर से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना में जख्मी रघुवेंद्र शर्मा ने पुलिस को बताया कि उन्हें बिनोद कुमार किसी काम से आसनसोल ले जा रहे थे, उनके और मृतक बिनोद के अलावा स्कार्पियो में दो और लोग सवार थे लेकिन घटना के बाद दोनों भाग खड़े हुए।

लोगों ने आरोप लगाया कि ओवरब्रिज निर्माण कार्य में लगी कंपनी की लापरवाही के कारण घटना घटी है। लोगों ने कहा कि निर्माणाधीन ओवरब्रिज के महज 10 फिट की दूरी पर डायवर्सन बोर्ड लगया गया है जबकि बोर्ड को 500 मीटर की दूरी पर होना चाहिए था।

मंदिर परिसर के क्षतिग्रस्त होने से ग्रामीण नाराज

घटना के बाद शनिवार की सुबह जब पुलिस दुर्घटनाग्रस्त स्कार्पियो को जब्त करने मौके पर पहुंची तो ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्रामीणों का कहना था कि उक्त घटना के कारण मंदिर को भारी क्षति पहुंची है। इसके निर्माण का जिम्मा कौन लेगा? घंटों हंगामा के बाद पुलिस तथा निर्माण कार्य में लगी कंपनी से जुड़े पदाधिकारियों के आश्वासन से मामला शांत हुआ, जिसके बाद पुलिस स्कार्पियो को जब्त कर थाने ले गई।

chat bot
आपका साथी