धनबाद के रेंगुनी फाटक पर बाल-बाल बची Ajmer-Sealdah Express, बाइक के उड़े परखच्चे

ट्रेन और बाइक की टक्कर की घटना को देखने वाले स्थानीय लोगों ने बताया कि मोटरसाइकिल चालक पटरी को पार कर रहा था। तभी तेज रफ्तार से आती ट्रेन पर उसकी नजर पड़ गई। ट्रेन देखते ही वह बाइक छोड़कर कूद गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 12:58 PM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 12:58 PM (IST)
धनबाद के रेंगुनी फाटक पर बाल-बाल बची Ajmer-Sealdah Express,  बाइक के उड़े परखच्चे
दुर्घटना के बाद रेल पटरी के किनारे पड़ी क्षतिग्रस्त बाइक।

धनबाद, जेएनएन। हावड़ा-नई दिल्ली मुख्य मार्ग पर भूली के रेंगुनी फाटक के पास अजमेर से सियालदह जा रही एक्सप्रेस ट्रेन से मोटरसाइकिल की जोरदार टक्कर हो गई। इस दुर्घटना में बाइक के परखच्चे उड़ गए। हालांकि चालक जान बचाकर भागने में कामयाब रहा। घटना के बाद रेल चालक ने ट्रेन रोककर इंजन और बाकी हिस्से की जांच की। भूली के स्टेशन मास्टर को इत्तला किया। ट्रेन और इंजन को क्षति नहीं पहुंचने के कारण उसे लेकर धनबाद की ओर बढ़ गया। आरपीएफ घटनास्थल पर पहुंच गई है। बाइक के नंबर के आधार पर चालक का पता ढूंढने की कोशिश की जा रही है।

स्थानीय लोग बोले, आधा किलोमीटर तक बाइक को घसीट ले गई ट्रेन

ट्रेन और बाइक की टक्कर की घटना को देखने वाले स्थानीय लोगों ने बताया कि मोटरसाइकिल चालक पटरी को पार कर रहा था। तभी तेज रफ्तार से आती ट्रेन पर उसकी नजर पड़ गई। ट्रेन देखते ही वह बाइक छोड़कर कूद गया। पटरी पर फंसी बाइक की ट्रेन से जोरदार टक्कर हुई और लगभग आधा किलोमीटर तक बाइक को घसीट कर ले गई। फिर ट्रेन रोककर कुछ लोग नीचे उतरे और क्षतिग्रस्त बाइक को उठाकर पटरी के किनारे रख दिया। फोन पर किसी से बात की और ट्रेन लेकर चले गए।

बड़ा हादसा टला

रेलकर्मियों के अनुसार बड़ा हादसा टल गया। फाटक पर अजमेर-सियालदह की गति बहुत तेज नहीं थी। चालक ने ट्रेन को किसी तरह नियंत्रित किया। हालांकि ब्रेक लगाने के कारण यात्रियों ने हल्का झटका महसूस किया। बाइक के चक्का में फंस जाने की स्थिति में बड़ा  हादसा हो सकता था।

chat bot
आपका साथी