जैक के परिणाम का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद करेगा विरोध

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धनबाद के द्वारा शिक्षा मंत्रीझारखंड सरकार एवं सचिव झारखंड अधिविघ परिषद को जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से मैट्रिक व इंटरमीडिएट के वैसे विद्यार्थियों जिनका रिजल्ट में गड़बड़ी होने के कारण उनको फेल कर दिया गया सभी विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार में है।

By Atul SinghEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 04:56 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 04:56 PM (IST)
जैक के परिणाम का अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद करेगा विरोध
विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार में है जिसको लेकर मांग पत्र सौंपा गया। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददात, धनबाद: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद धनबाद के द्वारा शिक्षा मंत्री,झारखंड सरकार एवं सचिव, झारखंड अधिविघ परिषद को जिला शिक्षा पदाधिकारी के माध्यम से मैट्रिक व इंटरमीडिएट के वैसे विद्यार्थियों जिनका रिजल्ट में गड़बड़ी होने के कारण उनको फेल कर दिया गया सभी विद्यार्थियों का भविष्य अंधकार में है जिसको लेकर मांग पत्र सौंपा गया।

महानगर मंत्री शिवम सिंह ने कहा झारखंड अधिविध परिषद (जैक) में त्रुटिपूर्ण परीक्षा परिणाम के विरोध में धरना प्रदर्शन रणधीर वर्मा चौक के पास किया गया 10वीं और 12वीं के परीक्षा परिणाम में महाविद्यालय व जैक की गलती के कारण भारी संख्या में छात्रों का रिजल्ट त्रुटिपूर्ण जारी हो गया है। वर्तमान समय में इसकी जवाबदेही ना तो महाविद्यालय ले रहा है और ना ही जैक प्रशासन।

विद्यार्थियों का प्रैक्टिकल में अब्सेंट व थ्योरी में कम अंक , कुछ बच्चों का 11वीं और 12वीं के मार्क्स हूबहू प्रकाशित हो जाना और बहुत सारे बच्चों का रिजल्ट ही प्रकाशित नहीं हुआ है इन समस्याओं को लेकर अभाविप धनबाद का प्रतिनिधिमंडल जिला शिक्षा पदाधिकारी से मिलकर ज्ञापन सौंपा। उम्मीद है कि सचिव,झारखंड अधिविघ परिषद द्वारा विषय को गंभीरता से लेकर पुनः सही से रिजल्ट प्रकाशित करने की कृपा करेंगे। प्रतिनिधिमंडल में महानगर मंत्री शिवम सिंह, धनबाद महानगर विद्यार्थी विस्तारक अभिनव जीत, कार्यालय मंत्री मोहित पाण्डेय, नीरज कुमार गिरी, नितेश झा, कमल, मोनू, अंकित, माही, राकेश, रोहित, आदित्य, धीरज, नंदन एवं सैकड़ों विद्यार्थी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी