कृषि विधेयक के विरोध में सड़क पर उतरी आम आदमी पार्टी, एमसीसी भी जोश में Dhanbad News

कृषि बिल से पूंजीपति किसानों के द्वारा उपजाये गये फसल को सस्ती दर पर खरीदेगें और जमाखोरी करेंगे। फिर उसी फसल को महंगी दर पर गांव गरीब मजदूर किसान को बेचने का काम करेगें । आर्थिक दृष्टि से किसान दिन प्रतिदिन कमजोर होगा और पूंजीपति मजबूत होंगे।

By MritunjayEdited By: Publish:Thu, 24 Sep 2020 06:25 PM (IST) Updated:Thu, 24 Sep 2020 06:25 PM (IST)
कृषि विधेयक के विरोध में सड़क पर उतरी आम आदमी पार्टी, एमसीसी भी जोश में Dhanbad News
कृषि बिल के विरोध में आम आदमी पार्टी ने रणधीर वर्मा चाैक पर दिया धरना।

धनबाद, जेएनएन। कृषक उपज व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सरलीकरण) विधेयक 2020 के विरोध में राजनीति तेज हो गई है। कोरोना काल में शांत पड़े राजनीतिक दलों को माैका मिल गया है। इसके विरोध में गुरुवार को रणधीर वर्मा चाैक पर आम आदमी पार्टी धनबाद जिला की ओर से धरना दिया गया। इसका नेतृत्व जिलाध्यक्ष डीएन सिंह ने किया। मार्क्सवादी समन्वय समिति ने भी रणधीर वर्मा चाैक पर धरना-प्रदर्शन किया। 

धरना को संबोधित करते हुए आदमी पार्टी प्रदेश स्टैंडिंग कमेटी सदस्य किसान नेता दीप नारायण सिंह ने कहा कि कृषि बिल से पूंजीपति किसानों के द्वारा उपजाये गये फसल को सस्ती दर पर खरीदेगें और  जमाखोरी करेंगे। फिर उसी फसल को महंगी दर पर गांव गरीब मजदूर किसान को बेचने का काम करेगें । आर्थिक दृष्टि से किसान दिन प्रतिदिन कमजोर होगा और पूंजीपति मजबूत होंगे।  कृषि बिल किसानों के लिए मौत का फरमान है। आम आदमी पार्टी इसका विरोध करती है।

जिला अध्यक्ष डी.एन. सिंह ने कहा कि करार खेती से किसानों की जमीन कारपोरेट लूट लेंगे और किसान अपने ही खेत में मालिक से मजदूर हो जाएंगे। कार्यक्रम को शोमेन बनर्जी, अयूब अंसारी, अमरेश सिंह, महेंद्र मोहली, प्रदीप सिंह, सुभाष सिंह, पंकज प्रभाकर, विकास चौधरी आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित हुए।

chat bot
आपका साथी